anant tv

गृह मंत्री Amit Shah की निगरानी में नष्ट की गई 30 हज़ार Kg Drugs

 
shah

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चंडीगढ़ दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो सम्मेलन में हिस्सा लिया। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उनकी निगरानी में 30,000 किलो से अधिक जब्त की दवाओं को नष्ट भी किया गया। ड्रग्स की इस बड़ी खेप को चार स्थानों पर नष्ट किया गया। इस मौके गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ड्रग के कारोबार से जो पैसा आता है वो देश विरोधी गतिविधियों में उपयोग होता है। भारत सरकार ने ड्रग के खिलाफ साल 2014 से ही जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया हुआ है। मादक पदार्थों का इंसानों के साथ समाज, अर्थतंत्र और देश की सुरक्षा पर भी बुरा असर होता है।

ड्रग की तस्करी किसी भी समाज के लिए बहुत घातक होती है। एक आतंकी घटना होती है तो उसका नुकसान सीमित मात्रा में होता है, लेकिन ड्रग तस्करी पीढ़ियों को खत्म कर देती है। वो दीमक की तरह हमारे समाज और देश की जड़ो को खोखला करने का काम करता है।

बता दें कि NCB ने 1 जून से ड्रग्स पदार्थों के निपटान से संबंधित अभियान की शुरुआत की थी। इस के तहत अभी 29 जुलाई तक 11 राज्यों में 51,217 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स का निपटारा किया जा चुका है।

From around the web