anant tv

तमिलनाडु में लगभग 300 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी ताकि चौड़े आकार के विमान संचालित किए जा सकें।

 
sd

उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में 11 और ऑपरेशन थिएटर स्थापित करने और उपचार और निदान के लिए 350 प्रकार के चिकित्सा उपकरण खरीदने की योजना बना रहा है। “सरकार 11 और ऑपरेशन थिएटर जोड़कर और 350 चिकित्सा उपकरण खरीदकर स्वास्थ्य केंद्रों की सेवाओं में सुधार करने की योजना बना रही है। धन की कोई कमी नहीं है और स्वास्थ्य के लिए बजटीय आवंटन के अलावा, हमने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए केंद्र से 1,000 करोड़ रुपये मांगे हैं, ”उन्होंने मंगलवार को सरकारी सामान्य अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए कहा।

सरकार विशेषज्ञ डॉक्टरों की सैलरी बढ़ाने की भी योजना बना रही थी। उन्हें अब लगभग ₹ 70,000 प्रति माह का भुगतान किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि बेहतर हाथों को बनाए रखने और अधिक भर्ती करने के लिए उनका वेतन बढ़ाया जाना था। उपराज्यपाल ने कर संग्रहण के माध्यम से केंद्र शासित प्रदेश की वित्तीय स्थिति में सुधार करने की आवश्यकता पर भी बल दिया। उन्होंने कहा, "मैंने जनता को प्रभावित किए बिना कुछ करों को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की है।"

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. हवाई अड्डे के विस्तार के लिए आवश्यक भूमि प्रदान करने के लिए स्टालिन, उपराज्यपाल ने कहा कि हवाई अड्डे का विकास तमिलनाडु और पुडुचेरी के लोगों के लिए फायदेमंद होगा। “मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से विकास के संदर्भ में हवाई अड्डे के रनवे विस्तार परियोजना को देखने का अनुरोध करता हूं। जिस तरह से जिपमेर ने क्षेत्र के लोगों की सेवा की है, उसी तरह हवाईअड्डा तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश दोनों के लिए फायदेमंद होगा,” सुश्री सौंदरराजन ने कहा, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को पुडुचेरी हवाई अड्डे के रनवे का विस्तार करने के लिए तमिलनाडु में लगभग 300 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी ताकि चौड़े आकार के विमान संचालित किए जा सकें।

From around the web