anant tv

 कांग्रेस के सभी सांसद शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे

 
as

कांग्रेस (Congress) पार्टी ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार (Modi Govt) एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। जब विपक्ष के नेता को संसद सत्र के दौरान किसी जांच एजेंसी ने समन जारी किया हो। यदि मल्लिकार्जुन खड़गे को समन जारी करना था तो यह 11 बजे से पहले और 5 बजे के बाद सकते थे।

दिग्विजय सिंह ने रिपोर्टरों से बातचीत के दौरान पूछा कि मोदी जी इतना डरे हुए क्यों हैं। कांग्रेस ने ऐलान किया कि कल महंगाई के मुद्दे को उठाने के लिए कांग्रेस के सभी सांसद शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे। इससे पहले दिन में खड़गे ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं को धमकाने का प्रयास किया जा रहा है और वो नहीं झुकेंगे।

राज्यसभा में बोलते हुए खड़गे ने कहा कि सदन में काम चल रहा है और मैं विपक्षी दलों का नेता हूं। लेकिन अब मुझे संसद सत्र के दौरान ईडी की ओर से एक समन जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि जब संसद चल रही है तो क्या मुझे ईडी द्वारा भेजे जाने वाला समन सही है। जब उन्होंने सदन में इस सवाल का जवाब पूछा तो विपक्षी दलों के सांसदों ने एक सूर में सरकार की आलोचना करते हुए शर्म करो शर्म करो कहा। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि वह एक कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं और वह साढ़े 12 बजे ईडी ऑफिस के लिए जाना है। मैं कानून का उल्लंघन नहीं कर सकता हूं। मैं कानून का पालन करूंग। खड़गे ने 12 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आईटीओ पर ईडी कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों मिलेग। यंग इंडिया के ऑफिस को सील करने के बाद खड़गे को ईडी ने तलब किया।

From around the web