anant tv

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी 16 से !

 
bjp

नई दिल्ली :भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सोमवार को राजधानी दिल्ली में शुरू हो रही है। दो दिवसीय बैठक में पार्टी इस वर्ष होने वाले 9 राज्यों के विधानसभा चुनावों और अगले वर्ष लोकसभा चुनावों के एजेंडे पर चर्चा होगी। इसके अलावा पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के कार्यकाल को आम चुनावों तक के लिए बढ़ाए जाने पर मुहर भी लग सकती है। कार्यकारिणी का उद्घाटन 16 जनवरी की शाम चार बजे होगा। इसके ठीक पहले करीब तीन बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पटेल चौक से एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर तक करीब आधा किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। इस दौरान दिल्ली के हजारों लोग सड़क पर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करेंगे। कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने के साथ सबसे पहले गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की सबसे बड़ी जीत के लिए औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री मोदी का संगठन की ओर से स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन किया जायेगा। इसके लिए एक धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित किया जायेगा। इसके अलावा भारत को विश्व के आर्थिक रूप से शक्तिशाली 20 देशों के समूह जी-20 की अध्यक्षता मिलने पर भी प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया जायेगा।

पीएम मोदी तैयार करेंगे विधानसभा चुनावों एवं आगे की रणनीति का रोडमैप
-जी-20 की अध्यक्षता मिलने पर प्रधानमंत्री का किया जाएगा अभिनंदन
-राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव होंगे पारित, चुनावी साल पर होगा मंथन
-भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाए जाने पर लगेगी मुहर

बता दें कि कार्यकारिणी बैठक का शुभारंभ भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के अध्यक्षीय उद्बोधन से होगा। इससे पहले पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में पूर्वाह्न 10 बजे से दोपहर बाद एक बजे तक पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक चलेगी। इसमें दो दिनों के पार्टी के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय होगी। साथ ही राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव के मसौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा। कार्यकारिणी बैठक लुटियन जोन के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में होगी।
कार्यकारिणी बैठक में इस साल नौ राज्यों -मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में चुनावों तथा अगले वर्ष आम चुनावों की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्तावों के अलावा जी-20 सम्मेलन से जुड़े कार्यक्रमों और उनमें पार्टी के सांसदों, विधायकों एवं कार्यकर्ताओं की सहभागिता पर भी चर्चा होगी। मंगलवार को अपराह्न चार बजे के आसपास समापन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। उन्हीं के भाषण में चुनाव का रोडमैप मिल जाएगा। भाजपा किन मुद्दों को लेकर आगे बढ़ने वाली है, प्रधानमंत्री मोदी के भाषण में उसका अंदाजा लग जाएगा।
भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का अध्यक्षीय कार्यकाल 20 जनवरी को पूरा हो रहा है। समझा जाता है कि नड्डा के कार्यकाल को अगले लोकसभा चुनावों तक विस्तार देने का फैसला हो सकता है। संगठन के चुनाव न होने के कारण उन्हें अगले लोकसभा चुनाव तक अध्यक्ष बने रहने के लिए कहा जा सकता है। ऐसा पहले भी हो चुका है, लिहाजा जेपी नड्डा के आम चुनावों तक अध्यक्ष पद पर बने रहने के पूरी संभावना है। सूत्रों के मुताबिक इस बार की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बेहद अहम है। दो महीने ही पूर्वोत्तर के राज्यों से विधानसभा का चुनावी आगाज होगा। इसके बाद लगातार साल के आखिर तक चुनाव चलता रहेगा। 9 राज्यों के चुनावों में सबसे अहम हिंदी पट्टी के तीन राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ है। इसमें दो राज्यों राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें हैं। तीनों राज्यों पर कमल खिलाने के लिए भाजपा कोशिश करेगी। इस दौरान हिमाचल प्रदेश में मिली हार पर भी मंथन होने की संभावना है।

From around the web