anant tv

सीबीआई जम्मू-कश्मीर के एसआई भर्ती घोटाले के सिलसिले में मंगलवार को कुल 33 जगहों पर तलाशी

 
as

सीबीआई जम्मू-कश्मीर के एसआई भर्ती घोटाले के सिलसिले में मंगलवार को कुल 33 जगहों पर तलाशी ले रही है। यह तलाशी जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के जिलों, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली समेत दूसरे स्थानों पर जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के परिसरों पर भी रेड पड़ी है।

अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है। उन्होंने बताया कि जेकेएसएसबी के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार के ठिकानों पर भी छापे मारे जा रहे हैं। सीबीआई की ओर से इस मामले में यह दूसरे राउंड की छापेमारी है। 

27 मार्च को हुआ था लिखित एग्जाम
सीबीआई ने 5 अगस्त को FIR दर्ज करने के बाद बताया था कि 'जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन की अपील पर 33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब-इंस्पेक्टर्स के पदों के लिए लिखित परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप हैं। यह एग्जाम जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) की ओर से 27.03.2022 को कराया गया था।'

4 जून को आए थे परीक्षा के नतीजे
इस साल 4 जून को परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए थे, जिसके बाद इसमें गड़बड़ी के आरोप सामने आए थे। जांच एजेंसी ने कहा था कि जेकेएसएसबी ने बेंगलुरु की एक निजी कंपनी को प्रश्न पत्र की आउटसोर्सिंग में नियमों का उल्लंघन किया है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आरोपों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था।

From around the web