anant tv

गुजरात में सर्वाधिक मजबूत सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (CM Bhupendra Patel) ने जनता से जुड़ाव के नई पहल की है। 

 
sd
गुजरात में सर्वाधिक मजबूत सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (CM Bhupendra Patel) ने जनता से जुड़ाव के नई पहल की है। प्रदेश के लोगों की शिकायतें पाने के लिए जहां मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है तो वहीं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल लोगों से सीधा संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (CM Bhupendra Patel) प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को आम लोगों से बिना किसी अपॉइन्टमेंट मुलाकात करेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में विजिटर्स मैनेजमेंट सिस्टम (वीएमएस) लागू किया गया है। इस सिस्टम के तरह शिकायतों की प्राथमिकता तय की जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय में पहुंची शिकायत किस स्तर की है और इसका निस्तारण कहां से होगा? उसी हिसाब से यह सिस्टम कार्रवाई अमल में लाएगा। इस सिस्टम के जरिए लोगों की शिकायतों का रिकॉर्ड भी तैयार हो सकेगा। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार सोमवार और मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (CM Bhupendra Patel) बिना किसी अपॉइन्टमेंट के लोगों से मिलेंगे।

शहरों पर सीएम रखेंगे सीधी नजर
मुख्यमंत्री कार्यालय को आम लोगों से जोड़ने की पहल के साथ सरकार ने शहरों पर विशेष फोकस करने का फैसला किया है। इसके तरह सीएमओ में मुख्यमंत्री ने अर्बन ग्रिवेंस रिड्रेसल मॉनिटरिंग सिस्टम (यूजीआरएमएस) को सक्रिय किया जा रहा है। इसके तहत राज्य की सभी 8 नगर निगमों पर नजर रखी जाएगी। इनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर, जूनागढ़ शामिल हैं। इन जिलों की सभी वेबसाइट्स को सीएम डैशबोर्ड से कनेक्ट किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (CM Bhupendra Patel) महानगरों के नागरिकों की ऑनलाइन या ऑफलाइन प्राप्त शिकायतों की खुद सीधी मॉनीटरिंग करेंगे।

नए तेवर में दिख रहे सीएम
गुजरात चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री इन दिनों बदले नजर आ रहे हैं। वह अपने दफ्तर में अधिक समय बिता रहे हैं। उनका फोकस गुड गर्वर्नेंस पर दिख रहा है। मुख्यमंत्री (CM Bhupendra Patel) ने अपने दफ्तर में एक महीने की ज्यादा सिटिंग के बाद जनता को जुड़ने वाले ये फैसले लिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ 7030930344 व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। राज्य के लोग इस नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि सीएम भूपेन्द्र पटेल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रेरणा से शुरू किए गए स्वागत ऑनलाइन कार्यक्रम को अधिक प्रभावी बनाना चाहते हैं। इसी के तहत तकनीकी के जरिए लोगों से जुड़ने की पहले भूपेन्द्र पटेल ने की है। इसका उद्देश्य प्रशासनिक सेवाओ का लाभ जनता को त्वरित व प्रभावी ढंग से पहुंचाना है।

From around the web