anant tv

 बदहाल मार्ग पर निंदा करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड लोहाघाट के अधिशासी अभियंता को नोटिस 

 
sd

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति खराब होने पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने बदहाल मार्ग पर निंदा करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड लोहाघाट के अधिशासी अभियंता को नोटिस भेजा है।

उन्होंने कहा कि अगर खराब सड़क के कारण कोई दुर्घटना होती है तो इसके लिए संबंधित विभाग जिम्मेदार होगा। जिला सड़क सुरक्षा समिति के निर्देशों के बाद भी विभाग ने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कारगर कदम नहीं उठाए हैं। डीएम ने कहा कि मानसून अवधि 2022 के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग-9 कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हुआ है व कई स्थानों पर अभी तक गिरे हुए मलबे का निस्तारण नहीं किया गया है। क्षतिग्रस्त स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम भी नहीं किए गए हैं। विभागीय उदासीनता के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग यात्रियों की सुरक्षा के लिए अत्यन्त संवेदनशील हो गया है।

उन्होंने मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर गहरी नाराजगी जताई। कहा कि जनपद स्तर पर गठित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़क सुरक्षा के उपाय किये जाने के निर्देश देने के बाद भी लापरवाही बरती गई है। जिसके तहत उन्होंने एनएच खंड के अधिशासी अभियंता को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

From around the web