anant tv

राजभवन के घेराव करने से रोकने पर कांग्रेस सड़क पर ही धरने पर बैठ गए 

 
DS

महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना और रोजमर्रा की जरूरी चीजों पर GST बढ़ाने के विरोध में गुरुवार को प्रदेशभर में कांग्रेस ने आंदोलन किया। कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह रैली निकाली और अधिकारियों को ज्ञापन देकर आंदोलन समाप्त कर दिया।

भोपाल में सुबह साढ़े 11 बजे रोशनपुरा चौराहे से कांग्रेसी पैदल मार्च करते हुए राजभवन का घेराव करने जाने लगे तो बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व केंद्रीय सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। उधर, विधायक पीसी शर्मा और कुणाल चौधरी बेरिकेड्स के ऊपर चढ़ गए। जिन्हें पुलिस ने हटा दिया। कुछ देर प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेसी लौट गए कांग्रेस के आंदोलन के चलते भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था, लेकिन कांग्रेसी राजभवन के घेराव करने पर अड़े हुए थे। बावजूद वे घेराव करने जा नहीं सके और करीब पौन घंटे के बाद आंदोलन खत्म हो गया।

सड़क पर ही बैठ गए कांग्रेसी

राजभवन के घेराव करने से रोकने पर कांग्रेस सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विजयलक्ष्मी साधौ, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल, विधायक पीसी शर्मा, आरिफ मसूद, कुणाल चौधरी, जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा, गुड्‌डू चौहान, मोहम्मद सगीर, अमित शर्मा आदि मौजूद रहे।

From around the web