anant tv

DGCA ने एयर इंडिया पर लगाया 30 लाख का जुर्माना

 
df

एयर इंडिया की फ्लाइट में 26 नवंबर 2022 को हुए पेशाब कांड को लेकर DGCA ने सख्ती से कार्रवाई की है। DGCA ने एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। DGCA ने पायलट का लाइसेंस भी तीन माह के लिए सस्पेंड कर दिया है। एयर इंडिया के फ्लाइट सर्विसेस निदेशक पर भी 3 लाख का जुर्माना लगया गया है।

26 नवंबर को आरोपित मिश्रा ने की थी गंदी हरकत

26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया के विमान में एक बुजुर्ग महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत और पेशाब करने के मामले में आरोपित शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपित कई दिनों तक फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपित को बेंगलुरु से 7 जनवरी को गिरफ्तार किया था। शंकर मिश्रा ने नशे में धुत्त होकर महिला के साथ गंदी हरकत की थी। इस मामले को लेकर कई नेताओं की प्रतिक्रिया आई थी। 

बता दें कि एयर इंडिया ने मामले को लेकर आरोपित मिश्रा पर 4 महीनों के लिए बैन भी लगाया है। शंकर मिश्रा अब 4 महीनों तक एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर नहीं कर पाएगा।

इस मामले के सामने आने के बाद कई नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आई थी। सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा था कि यह एक बहुत ही घटिया हरकत  है। साथ ही उन्होंने कहा, ”घटनाओं का एक पूरा क्रम दिखाता है कि महिला, जो दावा कर रही है उसमें सच्चाई है।” 

From around the web