anant tv

बिजली आपूर्ति के लिए उठाए जा रहे हैं कारगर कदम : ऊर्जा मंत्री

 
bijli

हिसार : ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में बिजली निगमों द्वारा उत्पादन, वितरण एवं संप्रेषण की दिशा में योजनाबद्ध ढंग से कार्य किया जा रहा है। वे शनिवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार में मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घरेलू, कृषि नलकूप तथा औद्योगिक इकाइयों को पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। बिजली निगमों द्वारा उपभोक्ताओं के लिए अनेक महत्वाकांक्षी योजनाएं बनाई गई हैं। इन योजनाओं के फलस्वरूप प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। इस मौके पर निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि शहर को आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत 50 एकड भूखंड पर बनाए गए गौ-अभ्यारण में दो हजार से अधिक आवारा पशुओं को रखा गया है। अभ्यारण केंद्र में चार दीवारी एवं शेड का भी निर्माण करवाया गया है, ताकि पशुओं के रखरखाव के लिए सभी प्रकार के बेहतर प्रबंध किए जा सके। उन्होंने कहा कि शहर को आवारा पशु मुक्त बनाने की दिशा में पशु पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई है। पशु पकड़ने वाले कर्मचारियों के साथ अगर कोई भी व्यक्ति दुर्व्यवहार करेगा, तो उसके विरूद्घ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि 15 अगस्त के बाद शहर को बेसहारा पशु मुक्त करने की दिशा में व्यापक अभियान चलाया जाएगा, इसके लिए अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। प्रेस वार्ता के दौरान शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग, हांसी के विधायक विनोद भयाना, मेयर गौतम सरदाना तथा उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी उपस्थित थी।

From around the web