anant tv

एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन पर सबसे लंबे समय तक राज करने वाली शाही हस्ती हैं। वह 70 साल शासन के शीर्ष पर रहीं।

 
as

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के दुनिया के नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। एलिजाबेथ 96 साल की थीं। एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन पर सबसे लंबे समय तक राज करने वाली शाही हस्ती हैं। वह 70 साल शासन के शीर्ष पर रहीं। दिन में महारानी की तबीयत बिगड़ने की खबर आई थी। जिसके बाद उनको डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था।

ब्रिटेन की महारानी के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, महामहिम महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को हमारे समय की एक दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा… उन्होंने सार्वजनिक जीवन में गरिमा और शालीनता का परिचय दिया। उनके निधन से आहत हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और ब्रिटेन के लोगों के साथ हैं। पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, '2015 और 2018 में यूके की अपनी यात्राओं के दौरान मेरी महारानी एलिजाबेथ-2 के साथ यादगार मुलाकातें हुईं। मैं उनकी गर्मजोशी और दयालुता को नहीं भूलूंगा। एक बैठक के दौरान उन्होंने मुझे वह रूमाल दिखाया जो महात्मा गांधी ने उन्हें उनकी शादी में उपहार में दिया था। मैं इसको हमेशा रखूंगा।'

राष्ट्रपति ने जताया दुख

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर दुख जाता है। उन्होंने कहा, एक युग बीत चुका है जब उन्होंने अपने देश और लोगों को 7 दशकों से अधिक समय तक चलाया। मैं ब्रिटेन के लोगों के दुख को साझा करती हूं और परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं।

From around the web