anant tv

 दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज भी तड़पाएगी गर्मी, जानें कब मिलेगी राहत

 
delhi

Weather Update: इन दिनों दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान की मानें तो लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार कम हैं।

दिल्ली में इस समय बढ़ते तापमान के साथ लोगों को लू के थपेड़े भी झेलने पड़ रहे हैं वहीं आने वाले तीन दिनों में दिल्ली में गर्मी अपने चरम पर पहुंच सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि दिल्ली में आज और भी भीषण गर्मी पड़ सकती है। इसके लिए आईएमडी ने 'ऑरेंज' अलर्ट भी जारी किया गया है। दिल्ली में पड़ ही भीषण गर्मी से शनिवार को पूरे दिन लोग बेहाल रहे और राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में पारा 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि 16 मई से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मौसम में बदलाव होगा और आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं। दिल्ली में सोमवार को धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका जाहिर की है। 17 मई को भी आंशिक बादल छाए रहेंगे। इस बीच तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हो सकती है। 18 मई से मौसम फिर साफ होगा और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने 20 मई से एक फिर से लू के प्रकोप के शुरू होने का पूर्वानुमान लगाया है।

From around the web