anant tv

 HPSC इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4476 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है।

 
sd

वैकेंसी कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, हिस्ट्री, मैथ्स और म्यूजिक समेत अन्य विषयों के लिए निकाली गई है। HPSC इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4476 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है।

अब ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं और अप्लाई करना चाहते हैं, वे @hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर, 2022 है।

इन तिथियों का रखें ध्यान

एचपीएससी पीजीटी आवेदन की प्रारंभिक तिथि-21 नवंबर 2022

एचपीएससी पीजीटी आवेदन की अंतिम तिथि-12 दिसंबर 2022 से शुरू हो रही है

एचपीएससी पीजीटी परीक्षा तिथि-फरवरी 2023 का दूसरा या तीसरा सप्ताह

एचपीएससी पीजीटी प्रवेश पत्र- तिथि की घोषणा जल्द जारी की जाएगी

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषय में पीजी होना चाहिए। इसके अलावा,हिंदी/संस्कृत के साथ मैट्रिक या एक विषय के रूप में हिंदी के साथ 12वीं/बीए/एमए होना चाहिए। इसके साथ ही, हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) / STET परीक्षा प्रमाण पत्र। कैंडिडेट्स का एकेडिमक रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

पीजीटी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए ई प्रवेश पत्र वेबसाइट https:/hpsc.gov.in/en-us/ पर उपलब्ध कराया जाएगा। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि, कोई प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

From around the web