anant tv

 हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर ओपिनयन पोल का हवाला देते हुए जीत का दावा किया है।

 
sd

हिमाचल चुनाव के लिए आज गुरूवार के बाद प्रचार थम जाएगी। आज सभी राजनीतिक दलों के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर ओपिनयन पोल का हवाला देते हुए जीत का दावा किया है। उन्होंने आज शिमला में संवाददाताओं से बातचीत में कहा है कि आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। अभी तक विभिन्न एजेंसियों द्वारा जो सर्वे किया गया है उसमें यह तय हुआ है कि इस बार हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। सर्वे 1 या 2 गलत हो सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि सभी सर्वे गलत नहीं हो सकते हैं।

हिमाचल में कितना असरदार साबित होगी पीएम मोदी 

बता दें कि हिमाचल चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के द्वारा ताबड़तोड़ प्रचार की गई है। प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे तमाम भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा को दोबारा समर्थन करने की अपील की है। चुनावी जनसभा के दौरान भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। बीते बुधवार को पीएम ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर विकास में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल वासियों के साथ पराया जैसा व्यव्हार किया है।

वहीं दूसरी ओर बुधवार को ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनावी जनसभा के दौरान भाजपा के नीतियों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आज केंद्र में बैठी सरकार के लिए गरीब और पिछड़े व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि बड़े- बड़े व्यपारियों के लिए कार्य कर रही है। उल्लेखनीय है कि हिमाचल में 12 नवंबर को एक ही चरण में मतदान किया जाना है जिसका परिणाम 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ घोषित की जाएगी।

From around the web