anant tv

बिज़नेस इन्नोवेशन समिट बंगलुरु में इंदौर के डॉ.पुनीत द्विवेदी सम्मानित

 
बिज़नेस इन्नोवेशन समिट बंगलुरु में इंदौर के डॉ.पुनीत द्विवेदी सम्मानित-

-स्टार्टअप, उद्यमिता एवं नवाचार के क्षेत्र में अभिनव प्रयोग करने वाले इन्नोवेटर्स का समागम था बिज़नेस इन्नोवेशन समिट- २०२३
- बिज़नेस इन्नोवेशन समिट-2023 में डॉ . पुनीत द्विवेदी अतिथि के रूप में आमंत्रित किये गये थे।
- एलॉफ्ट बाई मैरियट ह्वाइटफील्ड होटल, बंगलौर में आयोजित था यह कार्यक्रम। 
- मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट्स इंदौर में प्रोफ़ेसर एवं समूह निदेशक की भूमिका में कार्यरत हैं। 
- सविष्कार ( मालवा प्रांत) के प्रमुख की भूमिका में स्टार्टअप इकोसिस्टम में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं डॉ. पुनीत द्विवेदी। 

बंगलुरू (कर्नाटक) ग्लोबल ट्रम्फ फ़ाऊंडेशन एवं एम.एस.एम.ई के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित बिज़नेस इन्नोवेशन समिट -2023 में मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट्स के समूह निदेशक प्रो० डॉ. पुनीत कुमार द्विवेदी बतौर अतिथि वक्ता आमंत्रित रहे। डॉ. पुनीत द्विवेदी के साथ अन्य गणमान्य अतिथियों में महान भारतीय अंतरिक्ष वैज्ञानिक डॉ. टी. एन. सुरेश कुमार, कैडिला फ़ार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड के अंतरराष्ट्रीय व्यापार वर्टिकल्स के पूर्व हेड एवं सीनियर वाईस प्रेसीडेंट डॉ. प्रमोद कुमार राजपूत, अंतरराष्ट्रीय शिक्षाविद डॉ. परीन सोमानी (लंदन), सी. डब्ल्यू. एस. आई. आर के निदेशक डॉ. अभिषेक पांडेय, मानवाधिकार आयोग की डॉ. दास आदि आमंत्रित रहे। इन्नोवेशन समिट में विभिन्न क्षेत्रों में स्टार्टअप्स की योजना को लेकर चर्चा हुयी। डॉ. पुनीत द्विवेदी ने इंदौर एवं मध्यप्रदेश के स्टार्टअप इकोसिस्टम के बारे में विस्तार से बताया साथ ही साथ भविष्य के अवसरों एवं चुनौतियों की भी चर्चा की। महान अंतरिक्ष वैज्ञानिक डॉ. टी. एन सुरेश कुमार ने डॉ. पुनीत द्विवेदी से विद्यालयों में स्पेस लैब (अंतरिक्ष प्रयोगशाला) की आवश्यकता एवं उपयोगिता पर चर्चा की और यह बताया कि यदि सभी प्राथमिक विद्यालयों में स्पेस  लैब की स्थापना हो जाये तो भारत के प्रत्येक गॉव अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की नर्सरी बन जायेंगे एवं अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में भारत मज़बूती से आगे बढ़ेगा। डॉ. प्रमोद कुमार राजपूत में फ़ार्मा क्षेत्र के डिजिटलीकृत होने पर बल दिया एवं बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में प्रतियोगिता का सामना करने के लिये इंडस्ट्री को 5.0 की ओर अग्रसर होना पड़ेगा और पूर्ण ऑटोमेशन एवं डिजिटलाईजेशन को स्वीकार करना पडेगा। अपने उद्बोधन में डॉ. अभिषेक पांडेय (निदेशक-सी.डब्ल्यू. एस. आई. आर) ने शिक्षा के क्षेत्र में आमूल चूल परिवर्तन करने के लिये एडुटेक नवाचारों में वैश्विक प्रतियोगिता के महत्व एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की बात की। डॉ. परीन सोमानी (शिक्षाविद-लंदन) ने स्किल डेवलपमेंट के महत्व को बताया एवं सोशल आंत्रप्रेन्योर्शिप के वैश्विक परिदृश्य के बारे में चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन एवं समन्वयन श्री अमित जैन एवं सुश्री मोनिका जैन ने किया। विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले मनीषियों का सम्मान भी किया गया। इंदौर के डॉ. पुनीत कुमार द्विवेदी को स्टार्टअप एवं उद्यमिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिये उक्त कार्यक्रम में अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था।

From around the web