anant tv

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में संगठन में व्यापक फेरबदल 

 
as
आगामी वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए संगठन को मजबूत करने एवं सत्ता पक्ष पर विभिन्न मुद्दो को लेकर हमले का कोई भी अवसर हाथ से जाने नहीं चाहती। प्रदेश में बदलाव की लपट जिलों तक पहुंच रही है।

नहीं छोडऩे वाली भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में संगठन में व्यापक फेरबदल तथा वषोज़्ं जिले में संगठन की बागडोर संभालने वाले नेताओं को प्रदेश भाजपा कमेटी में जिम्मेदारी सौंपने का क्रम जारी है। नये प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव भी अपनी संगठन टीम को मजबूती प्रदान करने के साथ ही राजनांदगांव जिले एवं शहर में नयी टीम को बागदौड़ सौपने की दिशा में पहल करते दिख रहे हैं। वहीं जिला भाजपा अध्यक्ष मुधूसदन यादव प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। नीलू शमाज़् प्रवक्ता पूवज़्वत रहेंगे। भरत वमाज़् प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है। अरुण साव प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जिस प्रकार से प्रदेश में पिछड़े वर्ग को महत्व दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि राजनांदगांव जिला भी पिछड़ा बाहुल्य क्षेत्र है। और वर्तमान में भाजपा जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव भी पिछड़े वगज़् से थे। हो सकता है पाटीज़् पिछड़े वगज़् से जिला अध्यक्ष बनाने पर विचार कर सकती है। नए भाजपा जिला अध्यक्ष को लेकर सरगमीज़् लगातार तेज हो गई है संगठन नए चेहरे पर विचार कर सकती है संभवत: एक हफ्ते में नए जिलाध्यक्ष की घोषणा पार्टी कर सकती है। जिसमें इन नामों पर मुहर लग सकती है।

दिनेश गांधी – भाजपा के जिला महामंत्री के पद पर है। वे डोंगरगांव विधानसभा से लगातार दावेदारी करते रहे हैं। दिनेश गांधी के परिवार का गायत्री परिवार से जुड़ा होना एवं संगठन का लंबा अनुभव का उन्हें फायदा मिल सकता है।

राजेंद्र गोलछा:भाजपा में उपाध्यक्ष पद पर है राजेंद्र गोलछा कार्यकताओं की पहली पसंद माने जा रहे हैं। संघ से करीबी और प्रदेश अध्यक्ष से आत्मीय सम्बन्ध का फायदा भी राजेंद्र गोलछा को मिल सकता है।

कोमल सिंह राजपूत: जो कि पुवज़् मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के नजदीकी माने जाते हैं भाजपा संगठन में कई पदों पर रहते हुए भाजपा को मजबूती प्रदान करने के साथ सीएम हाउस संभालने में अहम भूमिका निभाई है जय राम और भाई राजा के नाम से हमेशा लोगों को संबोधित करते रहते हैं कोमल सिंह राजपूत भी जिला भाजपा अध्यक्ष के लिए सशक्त दावेदार है।

कमल सोनी:जिला भाजपा में सोशल मीडिया प्रभारी के पद पर है वे पूवज़् महापौर स्वर्गीय शोभा सोनी के भाई है कमल सोनी जो कि राम मंदिर अभियान में प्रचार प्रसार प्रमुख का दायित्व संभाला उस समय अच्छे खासे पहचान बनाई जिसके बाद जिला भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी मिली और उन्होंने बखूबी अपने काम से सबको साथ लेकर सोशल मीडिया कार्य से लोगों का दिल को जीते और 20 वर्षो से सक्रिय राजनीति में है।

अशोक देवांगन:जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 08 का भी जिलाध्यक्ष की सूची में नाम चल रहा है अगर संगठन ग्रामीण क्षेत्र से जिलाध्यक्ष बनाने पर विचार करती है तो अशोक देवांगन का नाम सबसे ऊपर आएगा जिस प्रकार से लगातार शहर से भाजपा जिला अध्यक्ष की कमान सौंपी गई और लंबे समय के बाद जिला अध्यक्ष पद के लिए संगठन ग्रामीण क्षेत्र से विचार कर सकते हैं।

किशुन यदु: पार्षद व नेता प्रतिपक्ष जो कि जननेता मधुसूदन यादव के करीबी माने जाते हैं। संगठन अगर भाजपा जिला अध्यक्ष के लिए विचार करती है तो निश्चित तौर पर किशन यदु के नाम पर मुहर लग सकती है।

सावन वर्मा:जला भाजपा में महामंत्री व वतज़्मान उपाध्यक्ष के पद पर है। वे लगातार संगठन के कामों को महत्त्व देते हुए भाजपा कार्यकताओ ं के बीच अच्छी पकड़ रखते है संगठन इस पर भी विचार कर सकते हैं।

शिव वर्मा:जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष व पार्षद दल के प्रवक्ता है वह लंबे समय से 5 बार के पाषज़्द है पूवज़् में निगम अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं अभी वर्तमान में राजनांदगांव जनमोर्चा का अध्यक्ष भी है। शहर के राजनीति में हमेशा सक्रिय रहते हैं छोटे बड़े सभी का काम ईमानदारी से करते हैं और वे शुरू से ही भाजपा समर्पित रहे हैं जिनका फायदा उन्हें भाजपा जिला अध्यक्ष पद के लिए संगठन विचार कर सकते हैं।

From around the web