anant tv

प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी इनोवेशन के साथ भारत के 2डब्ल्यू ईवी मोटरबाइक बाज़ार को बाधित करेगा मैटर ग्रुप
 

ग्रुप ने ऑटो एक्सपो 2023 में 22वीं सदी की मोटरसाइकिल्स के अपने पोर्टफोलियो को पेश किया और निकट भविष्य के कांसेप्ट को प्रदर्शित किया।

 
ग्रुप ने ऑटो एक्सपो 2023 में 22वीं सदी की मोटरसाइकिल्स के अपने पोर्टफोलियो को पेश किया और निकट भविष्य के कांसेप्ट को प्रदर्शित किया।

• मैटर ग्रुप का इरादा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कम्पलीट ट्रांजिशन को लीड करने का है, हर घर में वारंटिंग मैटर ईवी बाइक
• फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ इसकी नई रिलीज हुई मैटर-बाइक का 6 किलोवाट-घंटे (केडब्ल्यूएच) मॉडल पेश किया
• नई लॉन्च की गई गियर वाली मैटर-बाइक के लिए प्री-ऑर्डर की घोषणा जल्द की जाएगी  
• इनोवेटिव और डिसरप्टिव फ्यूचर कांसेप्ट का प्रदर्शन: कॉन्सेप्ट-ईएक्सई युवा एग्जीक्यूटिव के लिए है, और कॉन्सेप्ट-यूटी एक विविध यूटिलिटी कांसेप्ट के लिए है। यह कॉन्सेप्ट्स 12-18 महीनों के भीतर बाजार में उपलब्ध होंगे।
• फ्यूचर मोटरबाइक कॉन्सेप्ट्स, स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी (स्वैप.मी!) और एक इनोवेटिव स्मार्ट होमडॉक इन्वर्टर से लैस हैं।

जनवरी 2023 - एक इनोवेशन-बेस्ड टेक स्टार्ट-अप, मैटर ने ऑटो एक्सपो 2023 में नेक्स्ट-जनरेशन ईवी और नए कॉन्सेप्ट्स को पेश किया है। तेजी से आगे बढ़ते भारतीय युवाओं की अनेक जरूरतों को पूरा करने के लिए, कंपनी डिसरप्टिव प्रोडक्ट्स और इको-सिस्टम सोल्यूशन्स की एक सीरीज के साथ टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और डिजाइन के क्षेत्र में विघटन पैदा करके, भारत को एक पूर्ण-इलेक्ट्रिक फ्यूचर की ओर ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता को बढ़ा रही है। .
मैटर-बाइक का 6 किलोमीटर/घंटा वैरिएंट, भारत की पहली गियर वाली मोटरबाइक है जिसे इनोवेटिव मैटर-बाइक प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो इसे 2 घंटे के भीतर फास्ट चार्जिंग कैपेसिटी के साथ एक बेहतरीन रेंज प्रदान करता है। भारतीय बाजार के लिए नई लॉन्च की गई इस बाइक की कीमत और प्री-ऑर्डर की घोषणा जल्द ही की जाएगी।
इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री ने हाल के वर्षों में बाजार से एक महत्वपूर्ण स्वीकृति देखी है; हालांकि, बहुत से सब-सेगमेंट को पूरा करने के लिए अभी तक सफल इनोवेशन और प्रोडक्ट वैरायटी देखना बाकी है। वहीं मैटर का उद्देश्य मोटरबाइक कैटेगरी में लंबे समय से चली आ रही दूरी को कम करना है, और यह ग्रुप भारत के लिए जमीनी स्तर से इनोवेशन और विघटनों पर लगातार काम कर रहा है, और राइडर्स की अनेक आवश्यकताओं को सबसे आगे रखते हुए और एंट्री लेवल, एग्जीक्यूटिव और प्रीमियम जैसे सभी मार्केट सेगमेंट में प्रवेश करके, राइडर्स की आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहा है।  
ईवीएस के लिए कंप्लीट ट्रांजिशन को लीड करने के मूल उद्देश्य के साथ, मैटर बहुत सटीक कदम उठा रहा है और कंपनी ने पिछले एक साल के अंदर दो टेक्नोलॉजी कॉन्सेप्ट्स पर सावधानीपूर्वक काम किया है, जो कॉन्सेप्ट ईएक्सई और कॉन्सेप्ट यूटी हैं, ये दोनों रूढ़िवादिता को तोड़ेंगे और भारत में ईवीएस के माध्यम से मोबिलिटी के परिदृश्य को बदलने का काम करेंगे, जिससे ट्रांजिशन का रास्ता तय हो सकेगा।
इस मौके पर बात करने हुए फाउंडर और ग्रुप के सीईओ, मोहल लालभाई ने कहा, "हम ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई टेक्नोलॉजी की पेशकश करने को लेकर खुश हैं। मैटर में, हमारा मानना है कि हम सतत ऊर्जा के साथ, आज 22वीं सदी का निर्माण कर रहे हैं। उस दृष्टिकोण से देखें तो हम लगातार उपभोक्ता-केंद्रित रहते हुए, टेक-ड्रिवेन प्रोडक्ट्स और मोबिलिटी व एनर्जी सेग्मेंट्स में इनोवेटिव समाधान लाए हैं। इन इनोवेशंस के साथ, हम मोटरबाइक्स के सभी सेग्मेंट्स को कवर करने वाले विकल्प बना रहे हैं। एक डिसरप्टर के रूप में, हमारा लक्ष्य रूढ़िवादिता को तोड़ना है और भारत में लोगों द्वारा इलेक्ट्रिक मोटरबाइकों के उपयोग के तरीके को बदलने के लिए, हम हर राइडर को नेक्स्ट जनरेशन के समाधान के साथ, सशक्त बनाने का संकल्प ले रहे हैं जो लम्बे समय के लिए है।"

मैटर मोटरबाइक
मैटर-बाइक को नेक्स्ट-जनरेशन की विशेषताओं और अनुभवों के साथ, भारत के लिए भारत में ही शुरू से डिज़ाइन किया गया है। मैटर-बाइक मोटरसाइकिलिंग स्पिरिट को जोड़ती है और राइडर को फ्यूचर टेक्नोलॉजी के साथ शामिल करते हुए बेजोड़ स्पोर्ट बाइक राइडिंग का अनुभव प्रदान करती है। यह भारत की पहली गियर वाली ईवी मोटरबाइक है जिसमें हाइपर-शिफ्ट गियरबॉक्स के साथ भारत का पहला लिक्विड कूल्ड 2-व्हीलर ईवी पावरट्रेन है। यह एक बाय-फंक्शनल क्लास डी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एक यूनिक बॉडी माउंटेड फ्रंट ब्लिंकर लाइट, स्प्लिट-स्टाइल एलईडी टेल लैंप और प्रोग्रेसिव रियर ब्लिंकर होस्ट करता है। इसमें 7 इंच की टच स्क्रीन में 4जी कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, वाई-फाई और एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर, सहायक कॉल, म्यूजिक, नेविगेशन और एडवांस राइड स्टैट्स शामिल हैं। ऑनबोर्ड 5A चार्जर आपको सड़क पर कहीं भी चार्ज करने की इजाज़त देता है।

From around the web