anant tv

मस्क को कथित तौर पर शेयर बाजार में हेरफेर करने के लिए मुकदमे का सामना करना पड़ेगा

 
sd

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर मुश्किलों में घिर गए हैं। मस्क को कथित तौर पर शेयर बाजार में हेरफेर करने के लिए मुकदमे का सामना करना पड़ेगा। उनकी ओर से मुकदमे को कैलिफोर्निया से बाहर ले जाने की अपील को न्यायालय की ओर से खारिज कर दिया गया है।

बता दें, अगस्त 2018 में उन्होंने एक ट्वीट किया था कि उनके पास टेस्ला को निजी कंपनी बनाने के लिए पर्याप्त धन है, जिससे कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली था। इस मामले में शेयरधारकों ने मस्क पर आरोप लगाया है कि उनके इस ट्वीट के कारण उन्हें अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है।

मस्क का अनुरोध हुआ अस्वीकार

अदालत के प्रवक्ता ने बताया कि न्यायाधीश एडवर्ड चेन ने शुक्रवार को कार्यवाही को अमेरिका के दक्षिणी राज्य टेक्सास में स्थानांतरित करने से इनकार कर दिया, जहां मस्क ने टेस्ला के मुख्यालय को शिफ्ट कर दिया है और मामले पर सुनवाई मंगलवार से शुरू हो सकती है। वहीं, मस्क के वकील का कहना था कि उन्हें सैन फ्रांसिस्को में निष्पक्ष सुनवाई से वंचित किया जा सकता है, क्योंकि पिछले साल अक्टूबर में ट्विटर खरीदा था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी।

ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने कुल 7,500 कर्मचारियों में से आधे से अधिक को निकाल दिया था और साइट की सामग्री मॉडरेशन नीतियों को भी बदल दिया था ।एक्सचेंज भी कर चुका है कार्रवाई

2018 में मस्क की ओर से किए गए ट्वीट ने अमेरिकी अधिकारियों का ध्यान खींचा था। इस पर कार्रवाई करते हुए अमेरिकी शेयर बाजार नियामक ने सिक्योरिटीज और एक्सचेंज कमीशन (Securities and Exchange Commission) ने आदेश दिया था कि मस्क टेस्ला के बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दें और 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना अदा करें।

From around the web