anant tv

हरियाणा में एक बार फिर से शीत लहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। राज्य सरकार ने सर्दी को देखते हुए स्कूलों की शीतकालीन अवकाश को और बढ़ा दिया है।

 
sd

पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश का मौसम तेजी से बदल रहा है। हरियाणा में एक बार फिर से शीत लहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। राज्य सरकार ने सर्दी को देखते हुए स्कूलों की शीतकालीन अवकाश को और बढ़ा दिया है। हरियाणा सरकार ने भीषण सर्दी के कारण राज्य के सभी स्कूलों (सरकारी तथा प्राइवेट) में 21 जनवरी, 2023 तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है।

डीपीआर हरियाणा ने ट्वीट में कहा हरियाणा सरकार ने भीषण सर्दी के कारण राज्य के सभी स्कूलों (सरकारी तथा प्राइवेट) में 21 जनवरी, 2023 तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। सभी विद्यालय उक्त समय अवधि के दौरान बंद रहेंगे। दिनांक 23 जनवरी 2023 से विद्यालय पुन: की भांति खोले जाएंगे। हालांकि बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक होंगी। अतिरिक्त कक्षा लेने वाले शिक्षकों को बदले में नियमानुसार अर्जित अवकाश मिलेगा।
 
इससे पहले हरियाणा सरकार ने 15 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था। लेकिन शीत लहर की आशंका को देखते हुए सरकार ने विंटर वेकेशन को और बढ़ाने का फैसला किया है। इस संबध में शिक्षा निदेशालय द्वारा प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी और स्कूल मुखियाओं को निर्देश जारी किए हैं।

From around the web