anant tv

कांग्रेस ने आज आरोप लगाया है  डाक मतपत्रों की वोटिंग पर भी विशेष निगरानी रखी जाए। भाजपा समर्थित होमगार्ड के जवान मतदान केंद्रों को प्रभावित कर सकते हैं। 

 
sd

कांग्रेस ने आज आरोप लगाया है कि राज्य के होमगार्ड विभाग में सेवारत कमांडेंट को गुजरात विधानसभा चुनाव में ड्यूटी पर रखा गया था। कांग्रेस के प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि 39 होमगार्ड कमांडेंट विभिन्न जिलों और शहरों में सेवारत हैं, जिनमें से 36 कमांडेंट बीजेपी से जुड़े हैं।

होमगार्ड की वेबसाइट पर 40 हजार होमगार्ड दिखते हैं, लेकिन असल में प्रदेश में 70 हजार से ज्यादा होमगार्ड तैनात हैं। अलग-अलग जिलों में सेवारत होमगार्ड कमांडेंट चाहे भाजपा से जुड़े हों या आरएसएस से, वे इन सभी होमगार्डों के 70 हजार पोस्टल बैलेट के वोटों को प्रभावित कर सकते हैं। डरा-धमका कर उनके पोस्टल बैलेट वोट छीन कर उनसे वोट करा सकते हैं। इसलिए कांग्रेस की मांग है कि ऐसे सभी कमांडेंटों को चुनाव आयोग द्वारा तुरंत चुनाव ड्यूटी से हटा दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता पार्थिवराज सिंह कथवाड़िया ने कहा कि राज्य के होमगार्ड विभाग में सेवारत होमगार्ड कमांडेंट में पुलिस विभाग के केवल तीन से चार एसीपी या डीएसपी स्तर के अधिकारी ही कार्यरत हैं। बाकी जो होमगार्ड कमांडेंट के तौर पर काम करते हैं। 39 में से 36 कमांडेंट सीधे बीजेपी या आरएसएस से जुड़े हैं और हम उसका सबूत पेश करते हैं। बीजेपी के पदाधिकारियों और बीजेपी से जुड़े लोगों के फोटो भी हैं। पूर्व या पश्चिम क्षेत्र का कोई भी होमगार्ड कमांडेंट या अहमदाबाद जिले का बनासकांठा भाजपा से जुड़ा हुआ है, ऐसे भाजपा द्वारा चुनाव संचालन में भी होमगार्ड का समर्थन करने पर हम आपत्ति करते हैं।

हमने इस संबंध में चुनाव आयोग को लिखा है और मांग की है कि ऐसे 39 में से 36 होमगार्ड कमांडो तुरंत भाजपा या अन्य से संबद्ध हों। उन्हें तुरंत चुनाव ड्यूटी से हटा दिया जाना चाहिए। डाक मतपत्रों की वोटिंग पर भी विशेष निगरानी रखी जाए। भाजपा समर्थित होमगार्ड के जवान मतदान केंद्रों को प्रभावित कर सकते हैं। और हम विशेष चुनाव आयोग से इस मामले को देखने की अपील करते हैं ताकि फर्जी मतदान न हो।

From around the web