anant tv

नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन यात्रा के लिए पंजीयन शुक्रवार से प्रारंभ हो चुका है

 
sd
कोरोना काल से बंद डोंगरगढ़ बस यात्रा इस बार फिर से शुरू हो रहा है और बुधवार से पंजीयन भी शुरू हो गया है और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर श्रद्धालुओं को बस के जरिए डोंगरगढ़ ले जाया जाएगा और माँ बम्लेश्वरी के दर्शन कर उसी दिन वापस लौटेंगे।

कालीमाता अन्नदान भंडारा समिति के दीपक भारद्वाज ने बताया कि प्रतिदिन चार बसों की व्यवस्था की गई है और सुबह 9 बजे रायपुर से डोंगरगढ़ के लिए रवाना होगी और माँ बम्लेश्वरी के दर्शन करने के बाद उसी दिन रात 8 बजे बस वापस रायपुर आएगी। एक साथ चारों बस छूटेगी और दो फेरे लगाएगी। रात को वापस आने के एक घंटे बाद रात 9 बजे फिर से चारों बस छूटेगी और दूसरे दिन सुबह 8 बजे लौटेगी। यह क्रम नौ दिनों तक चलता रहेगा। नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन यात्रा के लिए पंजीयन शुक्रवार से प्रारंभ हो चुका है और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर श्रद्धालु यात्री डोंगरगढ़ की यात्रा कर सकेंगे। एक बस में 60 यात्री रवाना होंगे, कुल चार बसों में 240 यात्री सुबह और 240 यात्री रात को रवाना होकर दर्शन का लाभ ले सकेंगे। नि:शुल्क यात्रा में परिवार को ही प्राथमिकता दी जाएगी। अकेले या दोस्तों के साथ नहीं जा सकेंगे। पारिवारिक माहौल में ही यात्रा का लाभ लिया जा सकता है।

डोंगरगढ़ जाने के इच्छुक श्रद्धालु इंदिरा चौक श्याम नगर स्थित कालीमाता अन्नदान भंडारा समिति के कार्यालय में सुबह 11 से 2 एवं शाम 4 बजे से 6 बजे तक पंजीयन करवा सकते हैं। यात्रा में प्रत्येक व्यक्ति को उसके परिवार जनों के लिए ही टिकिट दी जाएगी। 30 सितंबर को पंचमी होने के कारण इस दिन का टिकट केवल शासकीय नौकरी वालों को ही दिया जा रहा है। यात्रियों को नाश्ता, भोजन की व्यवस्था समिति द्वारा निश्शुल्क की जाएगी।

कालीमाता अन्नदान भंडारा समिति के अध्यक्ष दीपक भारद्वाज, पोल्ले ने बताया कि नवरात्र के पहले दिन 26 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं अन्य अतिथिगण हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना करेंगे। डोंगरगढ़ दर्शन के लिए प्रचारित करने पोस्टर का विमोचन पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, समिति के अध्यक्ष दीपक भारद्वाज पोल्ले, गोविन्दा गुप्ता, दिनेश सुन्दरानी, गुरमीत सिंह टोनी, रोहित भारद्वाज, अशोक मानिकपुरी, राजू साहू, दीपक पाठक, धीरज जोधानी, शक्ति भारद्वाज सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।

From around the web