anant tv

इस साल संगई महोत्सव 2022 का आयोजन 'एकता का त्योहार' थीम के तहत राज्य भर में करीब 13 जगहों पर किया जाएगा

 
sd

राज्य स्तरीय संगई महोत्सव 2022 के लिए कर्टेन रेजर मंगलवार को इंफाल के कंगला गेट में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की उपस्थिति में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद महाराजा लीशेम्बा सनाजाओबा, मंत्रियों और अन्य विधायकों ने भी भाग लिया। पर्यटन उत्सव 21 नवंबर से शुरू होगा और 30 नवंबर तक चलेगा। सीएम बीरेन सिंह के मुताबिक इस साल संगई महोत्सव 2022 का आयोजन 'एकता का त्योहार' थीम के तहत राज्य भर में करीब 13 जगहों पर किया जाएगा. सीएम ने कहा, "हम त्योहार को अकेले शहर में ही सीमित नहीं कर रहे हैं, हम राज्य के हर कोने से त्योहार में जनता की भागीदारी चाहते हैं और वास्तव में इसे राज्यव्यापी बनाना चाहते हैं।" “मैं राज्य और देश और दुनिया के अन्य हिस्सों के सभी लोगों की सराहना करना चाहता हूं और उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। इसके साथ ही मैं उन्हें 21-30 नवंबर से शुरू होने वाले संगाई महोत्सव में आने और आनंद लेने के लिए भी आमंत्रित करना चाहता हूं। यह उत्सव माओ, बेहियांग और लोकटक समेत 13 अलग-अलग जगहों पर होगा।

आगे बताते हुए कि त्योहार का मुख्य स्थान मोइरांग खुनौ में संगई जातीय पार्क में होगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता अब उस पार्क का दौरा कर सकती है जहां स्थायी ढांचे का निर्माण किया जा रहा है ताकि हर साल उत्सव का आयोजन किया जा सके। आयोजन के दौरान , सीएम बीरेन ने संगई रन को भी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो लामलोंग बाजार, कोंगबा बाजार, पिशुमथोंग, कीशामपत आदि से होते हुए इंडोर स्टेडियम में समाप्त होगा। मुख्यमंत्री ने अन्य गणमान्य लोगों के साथ कर्टेन रेज़र कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर मणिपुर संगाई महोत्सव, 2022 के थीम गीत मंगका मायांगलामबम और गुब्बारे भी जारी किए। मणिपुर के रिदम ने भी अपने डांसिंग ड्रमर की प्रस्तुति दी। अन्य आकर्षणों में पुंग चोलोम, शंख फूंकना और पन्ना आह्वान शामिल हैं। राज्य की प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री सोमा लैशराम को मुख्यमंत्री द्वारा महोत्सव का दूत घोषित किया गया।

“मणिपुर पर्यटन का एम्बेसडर बनना बड़े सम्मान और खुशी की बात है। मैं मणिपुर की विभिन्न जनजातियों (34) की संस्कृति और परंपराओं को बढ़ावा देने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करूंगा। और साथ ही, मैं सभी को आने और सुंदर त्योहार, एकता के त्योहार में शामिल होने और 21 नवंबर से आयोजित होने वाले संगई महोत्सव का पता लगाने के लिए आमंत्रित करना चाहूंगी, ”अभिनेत्री सोमा लैशराम ने इवेंट के मौके पर ईस्टमोजो से कहा  । पूर्व राष्ट्रीय और विश्व चैंपियन मुक्केबाज लैशराम सरिता, अभिनेता गुरुमायुम बोनी, आरके सोमोरेंड्रो (काइकू), हिजाम बाला, निंगोमबम बीजू और डिजाइनर रॉबर्ट नोरेम सहित विभिन्न क्षेत्रों की अन्य प्रसिद्ध हस्तियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

From around the web