anant tv

 वोखा डीडीएमए ने 17 नवंबर को होने वाली आगामी मॉक ड्रिल की तैयारी के लिए उपायुक्त (डीसी) और अध्यक्ष वोखा डीडीएमए के सम्मेलन हॉल में एक बैठक की

 
sd

राज्य भर में 17 नवंबर को होने वाले आगामी वार्षिक नागालैंड आपातकालीन तैयारी अभ्यास (एनईपीईएक्स) की तैयारी में, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों (डीडीएमए) ने मंगलवार को टेबल टॉप अभ्यास आयोजित किया। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देश के अनुसार, नागालैंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण गृह विभाग द्वारा 8.7 परिमाण के भूकंप आपदा परिदृश्य पर एनईपीईएक्स का आयोजन किया जाएगा ताकि किसी भी मेगा आपदा का जवाब देने और प्रबंधन करने के लिए राज्य की क्षमता का परीक्षण किया जा सके। संबंधित उपायुक्तों (डीसी) और अध्यक्ष डीडीएमए ने भी आगामी मेगा मॉक ड्रिल के संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

कोहिमा डीडीएमए ने कोहिमा कार्यालय के उपायुक्त (डीसी) के सम्मेलन हॉल में एनईपीईएक्स 2022 के संचालन के लिए एक टेबल टॉप अभ्यास आयोजित किया। डीआईपीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के अध्यक्ष, अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) और घटना कमांडर डीडीएमए कोहिमा, रोसीथो न्गुओरी ने लाइन विभागों और हितधारकों को जानकारी देते हुए बताया कि 17 नवंबर को कोहिमा टाउन में नकली अभ्यास आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नकली अभ्यास के लिए मुख्य मंचन क्षेत्र टीएम गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित किया जाएगा और भूकंप परिदृश्य के लिए पांच स्थानों की पहचान की गई है, जिसमें ग्रेस हाई स्कूल, बयावु, डॉ नीखौझु किरे सिखाजौ, माउंट ओलिव कॉलेज शामिल हैं। डाकलेन, माओ मार्केट और हेरिटेज (पुराना डीसी बंगला) के पास एक आवासीय क्षेत्र।

एडीसी ने यह भी बताया कि मॉक अभ्यास के दौरान पांच पर्यवेक्षक होंगे और कोहिमा ग्राम युवा संगठन (केवीवाईओ) सहायता करेगा। उन्होंने आगे आम जनता को नकली अभ्यास के दौरान घबराने और सरकारी एजेंसियों और हितधारकों के साथ सहयोग करने की जानकारी नहीं दी। वोखा डीडीएमए ने 17 नवंबर को होने वाली आगामी मॉक ड्रिल की तैयारी के लिए उपायुक्त (डीसी) और अध्यक्ष वोखा डीडीएमए के सम्मेलन हॉल में एक बैठक की. डीआईपीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में डीसी वोखा अजीत कुमार रंजन ने बताया कि वोखा डीडीएमए ने पांच स्टेजिंग क्षेत्रों का चयन किया है, एनडीआरएफ के जवान माउंट तियी कॉलेज और डॉन बॉस्को हायर सेकेंडरी स्कूल, लिबेमो मेमोरियल में इमारत गिरने के बचाव का प्रदर्शन करेंगे। आंशिक भवन ढहने के प्रदर्शन के लिए स्कूल और रोजगार कार्यालय और आग की घटना और इमारत के ढहने के प्रदर्शन के लिए दैनिक बाजार बाजार।

डीसी और अध्यक्ष WDDMA ने मॉक ड्रिल में शामिल सभी संबंधित विभागों से मॉक अभ्यास के सफल आयोजन में सक्रिय रूप से भाग लेने का अनुरोध किया। 17 नवंबर को होने वाले भूकंप आपदा पर बहु ​​राज्य स्तरीय मॉक अभ्यास के सिलसिले में उपायुक्त (डीसी) लोंगलेंग कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में डीसी व अध्यक्ष डीडीएमए, लोंगलेंग की अध्यक्षता में टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन किया गया

From around the web