anant tv

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों के लिए Yellow Alert जारी 

 
as
कल से बारिश ने तांडव मचाया हुआ है। गुरुवार शाम से राज्य के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों के जनजीवन पर असर डाला है। ठाणे, नासिक में तो स्थिति काफी खराब हो गई है क्योंकि यहां लोगों के घरों मे घुटने तक पानी बढ़ गया है। कई गाड़ियां भी पानी में फंस गईं तो वहीं नासिक में एक बार फिर से गोदावरी उफान पर आ गई है, जिसकी वजह से मंदिर जलमग्न हो गए हैं।मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों के लिए Yellow Alert जारी है। मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पालघर, पुणे, रत्नागिरी, नासिक में भारी से बहुत भारी की आशंका को व्यक्त किया है। सीएम शिंदे ने सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के लिए निर्देश दिए हैं।
 
कई जगहों पर बिजली गुल
नासिक में कल से बारिश के कारण कई जगहों पर बिजली गुल है। तो वहीं तालुका के कंकोरी गांव में पुल भी बह गया, जिससे गांव वालों को नदी पार करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल वहां पर पुल को बनाने का काम शुरू हो गया है लेकिन इसमें अभी वक्त लगेगा क्योंकि बारिश लगातार जारी है।
 
12 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना
जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने पहले ही मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी। उसने एक दिन पहले ही कहा था कि 9, 10 और 11 सितंबर को शहर में भारी बारिश हो सकती है, बंगाल की खाड़ी में इस वक्त एक लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जिससे राज्य में भारी बारिश होने की आशंका बनी हुई है।

From around the web