Anant TV Live

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुष्पराजगढ़, डिंडौरी, शहपुरा और लखनादौन में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को किया संबोधित

भाजपा को जिताकर प्रदेश के विकास को गति दें - शिवराज सिंह चौहान

 | 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुष्पराजगढ़, डिंडौरी, शहपुरा और लखनादौन में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को किया संबोधित

बैगा बहनों ने भैया शिवराज की उतारी नज़र और धान की पहली फसल उपहार स्वरूप भेंट की
मुख्यमंत्री ने विधानसभा डिंडोरी में पड़रिया की महिला सरपंच बीना मराबी के घर में बैगा बहनों के साथ किया भोजन

------------------------------------------------------------
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभाओं में गिनाए कमलनाथ के पाप
प्रदेश को ऐसे हाथों में न सौपें, जो तबाही और बर्बादी के जिम्मेदार हैं
बहनों का लाड़, प्यार और आशीर्वाद है तो बुरी नजर मेरा क्या बिगाड़ेगी
प्रत्येक परिवार एक रोजगार भाजपा का लक्ष्य
68 वर्षों में मध्यप्रदेश ने प्रगति और विकास की लंबी मंजिल तय की है
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने प्रगति और विकास किया है


भोपाल, 1/11/2023। प्रदेश को ऐसे हाथों में न सौंपे, जो तबाही और बर्बादी के जिम्मेदार हैं। मध्यप्रदेश में प्रत्येक परिवार एक रोजगार भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य है। 68 वर्षों में मध्यप्रदेश ने प्रगति और विकास की लंबी मंजिल तय की है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश ने प्रगति और विकास किया है। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को जिताकर प्रदेश के विकास को गति दें। यह बातें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पुष्पराजगढ़, डिंडौरी, शहपुरा और लखनादौन में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कही। 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को पुष्पराजगढ़ में पार्टी प्रत्याशी हीरासिंह श्याम, डिंडौरी में पंकज सिंह टेकाम, शहपुरा में ओमप्रकाश धुर्वे और लखनादौन में विजय उईके के समर्थन में विशाल चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं, आप सभी मेरा परिवार हो। आज बहनों ने मेरी नज़र उतारी है, ये बहनें ही मेरी रक्षक हैं। कांग्रेस ने कभी भी गरीब बहनों के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन मैं बहनों की गरीबी दूर करूंगा। मेरा संकल्प है बहनों की जिंदगी में कभी अंधेरा नहीं रहने दूंगा। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का पारंपरिक स्वागत-सत्कार किया गया और सभा से पहले बैगा बहनों ने मुख्यमंत्री की आरती उतारकर नज़र उतारी।   
मुख्यमंत्री ने सभा में गिनाए कमलनाथ के पाप
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कमलनाथ पूछते हैं कि, मैंने क्या गुनाह किया था..मैंने क्या पाप किया था?। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ जी सबसे बड़ा आपका पाप है कि यहां बैगा बहने बैठी हैं उनको पोषण आहर के लिए प्रतिमाह मिलने वाली 1000 रुपए बंद कर सबसे बड़ा पाप किया। 
- मैं कन्याओं की शादी करवाता था, आपने कन्याओं के खाते में पैसा नहीं जाने दिया। शादी हो गई लेकिन एक पैसा नहीं गया, ये कमलनाथ जी के पाप हैं। 
- मैं गरीब बहनों को बेटा-बेटी के जन्म के पहले 4 हजार और जन्म के बाद 12 हजार रूपये देता था, कमलनाथ जी आपने तो गरीब बहन के लड्डू भी छीन लिए, ये कमल नाथ जी, आपके पाप है.?
- कमल नाथ जी ने मेरे बच्चों की साइकिल छीन ली, ये उनके पाप हैं
- मैं बच्चों को लैपटाप देता था, आपने तो बच्चों से लैपटाप भी छीन लिया। ये कमल नाथ जी के पाप हैं।
- मैं बुजुर्गों को तीर्थदर्शन कराने के लिए ले जाता था, आपने बुजुर्गों की तीर्थ दर्शन योजना बन्द कर दी। यह पाप किया था कमल नाथ जी आपने। 
- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किसान सम्मान निधि बनाई, आपने मध्यप्रदेश के किसानों के नाम ही नहीं भेजें, ये पाप किया आपने।
*- कमल नाथ जी ने आपने इतने पाप किए कि सुबह से शाम हो जाए गिनाते-गिनाते, लेकिन आपके पाप खत्म न हों।
कांग्रेसी बड़े मायावी है, इनके भ्रम में नहीं आना*
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेसी बड़े ही मायावी हैं, इनके झांसे में मत आना। ये कांग्रेसी आएंगे, भ्रम फैलाएंगे, इधर-उधर की बात करेंगे, इनकी बातों में नहीं आना है। अगर कांग्रेस आई तो ना लाड़ली रहेगी ना बहना रहेगी। इसलिए इनके भ्रम में नहीं आना है, मोदी जी और मामा के साथ रहना है।  
तबाही और बर्बादी के जिम्मेदारों से प्रदेश को बचाना है
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि, मध्यप्रदेश को ऐसे हाथों में न सौपें जो प्रदेश की तबाही और बर्बादी के जिम्मेदार थे। जिन्होंने मध्यप्रदेश को भ्रष्टाचार और घोटालों का प्रदेश बना दिया था। उनसे मध्यप्रदेश को बचाना है। प्रत्येक वर्ष हम आनंद और उत्साह से मध्यप्रदेश स्थापना दिवस मनाते हैं। स्थापना दिवस मनाने की परम्परा भी भाजपा सरकार ने शुरू की है। इस बार आचार सहिंता के कारण सरकारी स्तर पर आयोजन नहीं कर पा रहे, लेकिन 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। इसके बाद तिथि निश्चित करके धूमधाम से मध्यप्रदेश स्थापना दिवस मनाएंगे। समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का रोडमैप तय करके आगे बढ़ने का संकल्प लेंगे।
हमारा लक्ष्य, हर बहन को लखपति बनाना है
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, मेरी जिंदगी का लक्ष्य है कि, जनता की जिंदगी बेहतर बनाना। हर बहन को आने वाले 5 सालों में लखपति क्लब में शामिल करना है। घर का कामकाज करने के साथ ही जिनकी साल की आमदनी 1 लाख रूपए से ज्यादा हो वह है लखपति दीदी। सेवा करेंगे तो ऐसी करेंगे कि जमाना भी याद रखेगा। आपकी जिंदगी में खुशहाली लाना ये मेरी जिंदगी का मकसद है। हमने पहली बार मध्यप्रदेश में शुरू किया बिना बांध के सिंचाई की योजना। बिना जमीन डुबोए मैं आपके खेतों में सिंचाई की व्यवस्था करूंगा। एक तरफ जमीन न डूबे और दूसरी तरफ बिना बांध के किसानों के खेत में पानी पहुंचे।
प्रदेश की कृषि विकास दर 2-3 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत से अधिक पर ले आए
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभा में कहा कि इन 68 वर्षों में मध्यप्रदेश ने प्रगति और विकास की लंबी मंजिल तय की है। 2003 में प्रदेश को भाजपा सरकार ने संभाला था तब प्रतिव्यक्ति आय केवल 11 हजार होती थी। आज बढ़कर 1 लाख 40 हजार हो गई। प्रदेश का कुल बजट 23 हजार करोड़ हुआ करता था, आज बढ़ाकर हमने 3 लाख 14 हजार करोड़ पर ले गए। पहले जीएसडीपी का साइज केवल 71 हजार करोड़ था, अब 15 लाख करोड़ के आसपास हो गया। तब प्रदेश की कृषि विकास दर केवल 2-3 प्रतिशत होती थी, अब 18 प्रतिशत से ज्यादा है। विकास दर इस समय 16 प्रतिशत से ज्यादा है। पिछले साल 19 प्रतिशत थी। पहले 7 हजार किमी टूटी फूटी सड़कें हुआ करती थीं, आज 5 लाख किमी की शानदार सड़कें बनाई हैं। पहले सिंचाई केवल साढ़े 7 लाख हेक्टयर में होती थी, आज 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई हो रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधाओं का विस्तार किया है। अनेकों उपब्धियां मध्यप्रदेश के नाम हैं। पहले मध्यप्रदेश को बीमारू और पिछड़ा राज्य कहा जाता था, लेकिन आज प्रगति और विकास की ओर अग्रसर है। आज मध्यप्रदेश समृद्ध और विकसित राज्यो की पात में खड़ा है। 
कमल खिलाना है, भाजपा को जिताना है
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा में जनसमूह से अपील करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत से जिताना है, भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र पार्टी है जो जनहित की कल्याणकारी योजनाएं चलाकर गरीबों का कल्याण करती है और हर क्षेत्र में विकास के कार्य करती है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है, और मध्यप्रदेश भी उनके मार्गदर्शन में विकास पथ पर अग्रसर है, विकास की इस गति को बनाएं रखना है। भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत से जिताना है। और मध्यप्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाना है।

Around The Web

Trending News

You May Also Like