anant tv

Apple ने नए App Store विज्ञापन placement का परीक्षण करने की योजना बनाई

 
APPLE

डेवलपर्स को अपने एप को यूजर्स द्वारा खोजे जाने के अधिक अवसर देने के लिए टेक दिग्गज एप्पल जल्द ही ऐप स्टोर पर नए विज्ञापन प्लेसमेंट की एक जोड़ी का परीक्षण करने की योजना बना रहा है। एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, नए विज्ञापन स्लॉट में ऐप स्टोर टुडे पेज पर प्लेसमेंट और ऐप के उत्पाद पेज के ‘यू माइट ऑल्सो लाइक’ सेक्शन में एक स्लॉट शामिल हैं।

दोनों प्लेसमेंट को ऑर्गनिक और संपादकीय अनुशंसाओं के बीच अंतर करने के लिए विज्ञापनों के रूप में चिह्नित किया जाएगा। टेक दिग्गज के हवाले से कहा गया, ‘‘एप्पल सर्च विज्ञापन सभी आकार के डेवलपर्स को अपना व्यवसाय बढ़ाने के अवसर प्रदान करता है।’’ आगे कहा गया, ‘‘हमारी अन्य विज्ञापन पेशकशों की तरह, ये नए विज्ञापन प्लेसमेंट एक ही नींव पर बनाए गए हैं, इनमें केवल ऐप के स्वीकृत ऐप स्टोर उत्पाद पृष्ठों की सामग्री होगी जो समान कठोर गोपनीयता मानकों का पालन करेंगे।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह स्पष्ट नहीं है कि नए विज्ञापन प्लेसमेंट कब शुरू होंगे, लेकिन एप्पल ने कहा कि वह जल्द ही स्लॉट का परीक्षण शुरू कर देगा। पहले, ऐप स्टोर पर केवल दो विज्ञापन स्पॉट उपलब्ध थे और वे दोनों तभी दिखाई देते थे जब उपयोगकर्ता नए ऐप्स की खोज करते थे। टेक दिग्गज के अनुसार, नए विज्ञापन स्लॉट गोपनीयता और पारदर्शिता पर कंपनी के फोकस को बनाए रखेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे भी अधिक, एप्पल ने मई में विज्ञापनदाताओं को बताया था कि ऐप स्टोर पर 78 प्रतिशत खोज मात्रा उन उपकरणों से आई है जिनमें फर्स्ट-पार्टी डेटा कलेक्शन बंद है। इसके बावजूद, एप्पल ने कहा कि उसकी गोपनीयता की रक्षा करने वाली विज्ञापन तकनीक व्यवसायों के लिए उतनी ही प्रभावी है।

From around the web