anant tv

बजाज़ फिनसर्व ने 1 के रेशियो पर एक शेयर देने की बात कही है

 
AS

शेयर बाजार में इस सप्ताह काफी हलचल देखने को मिल सकती है। दो कंपनिया जहां बोनस देंगी तो वहीं एक का स्टॉक स्प्लिट होगा। एक पोजीशनल निवशेक बोनस का इंतजार हमेशा करता है। इसकी वजह होती है बोनस के जरिए होने वाला फायदा। वहीं, स्टॉक स्पलिट करने की बड़ी वजह कंपनी शेयरों की कीमतों को नियंत्रित करना चाहती है। जिससे छोटे निवेशक भी आसानी से दांव लगा सकें। इस सप्ताह AAA टेक्नोलॉज़ी (AAA Technologies) के शेयर एक्स-डिविडेंड हो रहे हैं। वहीं, बजाज़ फिनसर्व (Bajaj Finserv) के निवेशकों को बोनस मिलने के साथ-साथ शेयरों का विभाजन भी होगा। 

बजाज़ फिनसर्व (Bajaj Finserv) के शेयर 

बजाज़ फिनसर्व ने 1 के रेशियो पर एक शेयर देने की बात कही है। कंपनी के बोनस के एक्स बोनस डेट 13 सितंबर 2022 है। बता दें, कंपनी की तरफ से 14 सितंबर की तारीख को बोनस के लिए रिकॉर्ड डेट रखा गया है। वहीं, कंपनी के शेयर 1:5 बंटने जा रहे हैं। स्टॉक स्प्लिट के बाद बजाज फिनसर्व के शेयरों की फेस वैल्यू 5 रुपये से 1 रुपये हो जाएगी। कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए भी 14 सिंतबर का तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी कंपनी 13 सितंबर को एक्स-स्प्लिट के रूप में ट्रेड करेगी। पिछले एक महीने के दौरान 9.42 प्रतिशत की तेजी के साथ कंपनी के शेयर 17,220 रुपये के लेवल पर पहुंच गए हैं।  

AAA टेक्नोलॉज़ी

यह आइटी कंपनी अपने निवेशकों को 1:2 के हिसाब से बोनस देने जा रही है। कंपनी ने 14 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी का मार्केट कैप 115 करोड़ रुपये का है। इस स्मॉल कैप कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 139 रुपये है। कंपनी के शेयर पिछले सप्ताह शुक्रवार को 133 रुपये पर क्लोज़ हुए थे। 

From around the web