anant tv

LIC के इस प्‍लान में एक बार करें निवेश, हर महीने मिलेंगे 12,000 रुपये, चेक करें डिटेल

 
LIC के नए प्रीमियम कारोबार में 25 फीसदी का इजाफा, परफॉर्मेंस में हुआ सुधार

LIC Policy: अगर आप भी कोई इंश्योरेंस प्लान लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है। आप देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (LIC insurance policy) का प्लान लेना चाह रहे हैं तो आपके लिए LIC सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Yojna) बेहतर ऑप्शन हो सकता है। यह एक नॉन-लिंक्ड, एकल प्रीमियम, व्यक्तिगत तत्काल वार्षिकी योजना है। इस प्लान को पति/पत्नी के साथ भी लिया जा सकता है। आइए जानते हैं डिटेल्स में-पिछले साल लॉन्च हुई थी यह पॉलिसी 

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने लोगों की फाइनेंशियल जरूरतों (Financial Needs) को ध्यान में रखते हुए 1 जुलाई, 2021 को सरल पेंशन योजना को लॉन्च किया था। इस पॉलिसी की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप सिर्फ एक बार प्रीमियम देकर हर महीने फिक्स्ड इनकम (Fixed income) पा सकते हैं। इस स्कीम में पॉलिसी शुरू होने की तारीख से छह महीने के बाद किसी भी समय आप लोन ले पाएंगे। इस पॉलिसी को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीद सकते हैं। 

एलआईसी की सरल पेंशन योजना पॉलिसीधारक को 12,000 रुपये की मासिक पेंशन मिलती है। इस प्लान के तहत मिनियम एन्यूटि 12,000 रुपये प्रति वर्ष है। न्यूनतम खरीद मूल्य वार्षिकी मोड, चुने गए विकल्प और पॉलिसी लेने वाले की उम्र पर निर्भर करेगा। इसमें अधिकतम खरीद मूल्य की कोई सीमा नहीं है। यह योजना 40 वर्ष से 80 वर्ष की आयु के लिए उपलब्ध है।

From around the web