anant tv

 Patanjali Foods का स्टॉक निवेशकों को डिविडेंड भी देने वाला है। 

 
AS

योगगुरु रामदेव की एकमात्र लिस्टेड कंपनी Patanjali Foods के स्टॉक में तेजी का सिलसिला जारी है। बीते शुक्रवार के बाद अब सोमवार को भी स्टॉक ने 52 वीक के हाई लेवल को टच किया है। इसी के साथ कंपनी का मार्केट कैपिटल 50 हजार करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है। 

स्टॉक का परफॉर्मेंस: पिछले 5 साल में Patanjali Foods के शेयर की कीमत लगभग ₹21 से बढ़कर ₹1393 के स्तर पर पहुंच गई है। यह लगभग 6,250 प्रतिशत रिटर्न है। वहीं, लगभग तीन साल में यह एफएमसीजी स्टॉक बीएसई पर 3.54 रुपये के स्तर से बढ़कर 1393 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच गया है। इस छोटी अवधि में निवेशकों को 39,250 प्रतिशत तक रिटर्न मिला है। 

अभी क्या है स्थिति: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को Patanjali Foods का स्टॉक बीएसई पर 1415 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। यह 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर है। पिछले चार कारोबारी दिन में रामदेव समर्थित कंपनी के शेयर की कीमत लगभग ₹1285 से बढ़कर ₹1415 हो गई है। सिर्फ इन चार कारोबारी दिन में निवेशकों को 10 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न मिला है।  आपको बता दें कि Patanjali Foods का लक्ष्य भारत को खाद्य तेल के आयात से मुक्त बनाना चाहता है। इस मकसद को पूरा करने के लिए कंपनी ने लगभग 15 लाख एकड़ भूमि में पाम के पेड़ लगाए हैं जो अगले 40 वर्षों तक देश में पाम ऑयल का उत्पादन जारी रखेंगे।

डिविडेंड देगी कंपनी: Patanjali Foods का स्टॉक निवेशकों को डिविडेंड भी देने वाला है। कंपनी ने अपने शेयरधारकों को ₹5 प्रति इक्विटी शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है। कंपनी के निदेशक मंडल ने डिविडेंड भुगतान के लिए रिकॉर्ड तिथि 26 सितंबर 2022 तय की है। इसका मतलब है कि यह मल्टीबैगर एफएमसीजी स्टॉक 23 सितंबर 2022 को एक्स-डिविडेंड का कारोबार करने जा रहा है। बता दें कि 24 और 25 तारीख को शनिवार और रविवार होंगे और शेयर बाजार में साप्ताहिक अवकाश होगा। 

From around the web