anant tv

Xiaomi कथित तौर पर जल्द ही भारत में दो नए लैपटॉप लॉन्च करेगा

 
sd

Xiaomi कथित तौर पर जल्द ही भारत में दो नए लैपटॉप लॉन्च करेगा। टिप्सटर इशान अग्रवाल के मुताबिक, कंपनी शाओमी नोटबुक प्रो मैक्स और नोटबुक अल्ट्रा मैक्स लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन लॉन्च की तारीख स्पष्ट नहीं है। अन्य विवरण जैसे विनिर्देशों और मूल्य निर्धारण फिलहाल गुप्त हैं, हालांकि आने वाले दिनों में और अधिक लीक होने की उम्मीद है। Xiaomi ने अभी तक आधिकारिक तौर पर दो नए नोटबुक के विकास की घोषणा नहीं की है।

अगर हम मॉनीकर्स को देखें, तो यह स्पष्ट है कि Xiaomi Apple की हालिया नाम योजना को उधार ले रहा है। यहां फर्क सिर्फ इतना है कि टॉप मॉडल सिर्फ अल्ट्रा या प्रो मैक्स की जगह 'अल्ट्रा मैक्स' बन रहा है। अन्यथा, नए Xiaomi नोटबुक प्रो मैक्स और नोटबुक अल्ट्रा मैक्स संभवतः पहले से बिकने वाले Xiaomi नोटबुक प्रो 120G और Mi नोटबुक अल्ट्रा से प्रेरणा लेंगे।

याद करने के लिए, Xiaomi नोटबुक प्रो 120G सभी डिस्प्ले के बारे में है और यह 2.5K (2,560x1,600 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन के साथ 14 इंच के डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। यह 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i5-12450H CPU से 16GB LPDDR5 रैम और 512GB PCIe Gen 4 स्टोरेज से लैस है। लैपटॉप पर ग्राफिक्स को Nvidia GeForce MX550 GPU द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो बिना किसी रुकावट के कुछ पुराने शीर्षक चला सकता है। अन्यथा, नोटबुक को सभी आवश्यकताएं मिलती हैं और इसमें एक बैकलिट कीबोर्ड होता है। इसका पावर बटन फिंगरप्रिंट स्कैनर के रूप में दोगुना हो जाता है। कीमत 69,999 रुपये से शुरू होती है।

पिछले साल लॉन्च हुआ Mi नोटबुक अल्ट्रा कोर i7 प्रोसेसर और 16GB तक रैम के साथ आता है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 16:10 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 15.6-इंच 3.2k (या WQHD+) डिस्प्ले है। डिस्प्ले की अधिकतम ब्राइटनेस 300 निट्स है और यह 100 प्रतिशत sRGB कलर गैमट कवरेज प्रदान करता है। कनेक्टिविटी के लिए थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, यूएसबी 3.2 जेन 1 पोर्ट, यूएसबी 2.0 पोर्ट और एचडीएमआई पोर्ट है। एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी है। इसलिए, यह संभावना है कि नया अल्ट्रा मॉडल कमोबेश समान विनिर्देशों के साथ आएगा, संभवतः 12 वीं-जीन सीपीयू या 13 वीं-जेन सीपीयू के साथ। Xiaomi ने अभी तक हाई-एंड AMD प्रोसेसर का उपयोग नहीं किया है, जो जल्द ही बदल सकता है।

From around the web