anant tv

इस तारीख को केवल 75 रुपये में सिनेमाघरों में देख पाएंगे ब्रह्मास्त्र!

 
Alia Bhatt

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र को दर्शकों का ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म के टिकट को लेकर भी चर्चे हैं कि दिल्ली में इसका सबसे महंगा टिकट 2100 रुपये में बिका। वैसे अगर आप किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर फिल्म देखना चाहते हैं तो कम से कम आपको 200 से 300 रुपये प्रति टिकट खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में अगर आप परिवार के साथ सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखने का प्लान बनाते हैं तो आपको 800 से 1200 तक खर्च करने पड़ेंगे। इन सबके बीच आपके लिए एक खुशखबरी है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर थियेटर में फिल्म देखने के लिए केवल 75 रुपये देने होंगे। जी हां, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने फैसला लिया है कि देशभर के सभी सिनेमाहॉल में 16 सितंबर को केवल 75 रुपये में टिकट मिलेगा।

क्यों लिया गया फैसला


दरअसल, अमेरिका में 3 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर टिकट के दाम घटाकर केवल 3 डॉलर (239 डॉलर लगभग) कर दिया गया है। अमेरिका में आमतौर पर टिकट के दाम 9 डॉलर के करीब होते हैं। MAI ने 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर देशभर में 75 रुपये में टिकट देने का फैसला किया है। पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज और सिटी प्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डिलाइट सहित देशभर में करीब चार हजार स्क्रीन्स हैं। जहां 16 सितंबर को 75 रुपये में मूवी टिकट की बिक्री की जाएगी।

कोरोना काल के बाद दर्शकों को निमंत्रण


MAI ने एक बयान जारी कर कहा, ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस सभी उम्र के दर्शकों को फिल्म के जरिए एक साथ लाएगा। यह सिनेमाघरों के फिर से खुलने का सेलिब्रेशन भी है और दर्शकों को शुक्रिया कहने का जरिया है। यह उन सभी को फिल्म देखने का निमंत्रण है जिन्होंने अभी तक अपने नजदीकी सिनेमाघरों में वापसी नहीं की है।‘ बता दें कि कोरोना काल में थियेटर लंबे समय तक बंद रहे थे। जिससे सिनेमाघर मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

From around the web