anant tv

 विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात किया 

 
SD

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्‍म 'पठान' बुधवार को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्म के रिलीज होने के साथ ही हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन पर उतर आए। मध्‍य प्रदेश में भी फिल्‍म पठान विरोध देखा गया। प्रदेश के कई शहरों में सिनेमाघरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍स के सामने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। 

इंदौर एवं बड़वानी में इस फिल्‍म का पुरजोर विरोध किया गया। बड़वानी में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के जिला संगठन मंत्री नरेंद्रसिंह परमार के नेतृत्व में नगर की तीन सिनेमाघरों में पठान फिल्म का विरोध कर फ्लेक्स जलाकर प्रदर्शन किया। दरअसल, इस फिल्म के रिलीज होने पर बड़वानी के तीन सिनेमाघरों में पोस्टर बैनर लगाए गए थे।

वहीं विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के जिला संगठन मंत्री के नेतृत्व में नगर के विरोध प्रदर्शन किया गया, वहीं विहिप बजरंग दल जिला संगठन मंत्री नरेंद्र सिंह परमार ने बताया कि सिनेमाघरों के संचालकों को यह फिल्म न चलाए जाने को लेकर चर्चा की है यदि फिर भी मूवी चलती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। टॉकीज संचालक ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह उक्त फिल्म अपनी टॉकीज में प्रदर्शित नहीं करेगा।

 इंदौर में बड़े स्‍तर पर नारेबाजी, व्‍यापक प्रदर्शन
फिल्म पठान बुधवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई और इसके साथ ही फिल्म को लेकर विरोध भी होना शुरू हो गया। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण द्वारा अभिनीत इस फिल्म को लेकर बजरंग दल ने शहर के विभिन्न सिनेमाघरों के बाहर सुबह से ही प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

इंदौर में कस्तूर टाकीज, सपना संगीता आइनोक्स, एयरपोर्ट रोड स्थित एयु सिनेमा हाल मल्टीप्लेक्स के अलावा शहर के अन्य सिनेमाघरों में भी फिल्म के प्रदर्शन के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। सपना संगीता का बाहर बड़ी संख्या में नारेबाजी की गई। जिसके बाद वहां का शो कैंसिल किया गया। फिल्म देखने के लिए पहुंचे दर्शक वापस लौट गए।
  
भोपाल में भी पठान फिल्म का विरोध

बजरंग दल ने भोपाल पठान फिल्म का विरोध तेज किया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह न्यू मार्केट में रंग महल टॉकीज में विरोध कर सिनेमा हॉल की टिकट खिड़की को बंद कराया।

ग्‍वालियर में भी पठान फिल्म के प्रदर्शन को रोकने के लिए बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघरों पर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। हालांकि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात किया था, लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भी सीएसपी विजय भदौरिया के साथ भेजा गया। डीबी माल के सामने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरते हुए चक्‍काजाम किया।

बता दें, प्रधानमंत्री खुद अपने मंत्रियों को निर्देश दे चुके हैं कि वे किसी भी फिल्म को लेकर किसी तरह की बयानबाजी न करें। जिसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का रुख भी बदल गया और उन्होंने भी शाहरुख खान या पठान मूवी को लेकर चुप्पी साध ली है, बावजूद इसके हिन्दू संगठन और संगठन के कार्यकर्ता पठान मूवी का विरोध करते नजर आ रहे हैं।

From around the web