anant tv

कद को मात दे फ़िल्मी दुनिया में के के गोस्वामी ने बनायी ऐसी पहचान, कि अब दुनिया करती है उनको सलाम

कभी छह दिनों तक पानी पीकर बिताया था मुम्बई में
 
 यदि आप किसी अन्य तरीके से मुस्कान बांटने में हमारी मदद कर सकते हैं, तो कृपया हमसे दिये गये नंबरों पर संपर्क करें।

 
भारतीय फिल्म जगत में कई कलाकारों के साथ शुरुआती दिनों में उनकी शारीरिक बनावट आड़े आई, लेकिन बाद में उन्होंने अपने काम से सबका दिल जीत लिया. चाहे वो अधिक लम्बाई वाले अभिताभ बच्चन हो या फिर नाटे कद से भी छोटे के के गोस्वामी. सबों ने अपनी अदाकारी से देश की जनता के दिलों में जगह बना लिया. ऐसे ही हैं हमारे हरदिल अजीज अभिनेता के के गोस्वामी, जिन्हें कभी उनके कद को लेकर सर्कस वाले खरीदने आ गये थे.

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के पानापुर निवासी के के गोस्वामी की हाइट तीन फीट के करीब है. इस वजह से उन्हें शादी में भी दिक्कतें आयीं.  ऐन वक्त पर ससुराल वाले बेटी देने से इनकार करने लगे. लड़की ने जब सिर्फ और सिर्फ इनसे ही शादी करने की जिद की तब वे दूल्हा बनकर ससुराल गए, लेकिन दिल में डर था. छोटा कद की जानकारी के बाद भी होने वाली पत्नी उनसे शादी करने को तैयार थी. अपनी नटखट अदाओं से लोगों को हंसाने वाले कॉमेडी स्टार केके गोस्वामी का जीवन कई रोचक कहानियों से भरा है. लोग उन्हें ताना भी खूब मरते थे.

एक बार उन्हें उनके ही कद-काठी का आदमी मिला जिसने बीयर बार में नौकरी करने की सलाह दी. उसने उन्हें बताया कि वहां नौकरी करने पर उन्हें 500-700 रुपए मिलेंगे और साथ ही अच्छा खाना. उस व्यक्ति की बात मान कर बीयर बार पहुंचे. जब वह अंदर जाने लगे तो बार के वॉचमैन ने उन्हें डंडा मारकर बाहर से ही भगा दिया. यह पल केके की जिंदगी का वो पल था जब उन्होंने ठान लिया कि अब वह हर हाल में एक्टर बनकर रहेंगे. मुंबई में अपने संघर्ष के दिनों में केके हफ्ते में सिर्फ एक दिन पूरा खाना खाते थे और बाकी दिन 6 दिन वह पानी पीकर बिताया करते थे.कई बार हौसला टूटा भी, कई बार मन में आया कि वापस बिहार लौट जाएं लेकिन बीयर बार वाली घटना ने उनके दिल और दिमाग पर इतना गहरा असर डाल दिया था कि अब एक्टर बनना ही उनके जीवन का एकमात्र लक्ष्य बन गया था. और उन्होंने इसे हासिल किया. तभी आज उनकी इंडस्ट्री में एक अलग पहचान है. अपना मुकाम है.

From around the web