anant tv

 अब नेशनल सिनेमा डे 23 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। 

 
as

फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए दर्शकों के मिल रहे बेहतरीन रिस्पॉन्स के चलते  मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने नेशनल सिनेमा डे की तारीख आगे बढ़ा दी है।  पहले इसे  16 सितंबर को मनाया जा रहा था लेकिन अब इसकी ये 23 सितंबर को मनाया जाएगा। बात दें नेशनल सिनेमा डे के मौके पर देशभर में महज 75 रुपये में टिकट देकर फिल्म देखने की घोषणा की गई है।

 ऐसोसिएशन की ओर से जारी बयान 

एसोसिएशन ने एक बयान में कहा है, ‘मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) और भारत के सभी सिनेमाघरों ने नेशनल सिनेमा डे के मौके पर सभी सिनेप्रेमियों को महज 75 रुपये के चार्ज के साथ एक दिन सिनेमाघरों में फिल्म देखने की घोषणा की थी। पहले इस सेलिब्रेशन डे के लिए 16 सितंबर डेट निर्धारित की गई थी। हालांकि अब कई स्टेक होल्डर्स के इस सेलिब्रेशन में शामिल होने के अनुरोध पर इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अब नेशनल सिनेमा डे 23 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। 

23 सितंबर को केवल 75 रुपये में सिनेमाघरों में देख पाएंगे ब्रह्मास्त्र

नेशनल सिनेमा डे सेलिब्रेशन की पहले निर्धारित डेट 16 सितंबर से कुछ ही दिन पहले अब एमएआई ने घोषणा की है कि पूरे भारत के सिनेमाघरों में इसे अब 23 सितंबर को मनाया जाएगा।
जारी एक बयान में कहा गया है कि सिनेमा चेंस पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मीरा, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के और डेलाइट सहित 4000 से ज्यादा स्क्रीन इस खास मौके के जश्न में शामिल है। जहां 23 सितंबर को 75 रुपये में मूवी टिकट की बिक्री की जाएगी।  75 रुपए में कौन कौन सी मूवी दिखाई जाएंगी, तो बता दें,  ब्रह्मास्त्र के अलावा केजीएफ: चैप्टर 2, आरआरआर, विक्रम, भूल भुलैया 2 और हॉलीवुड हिट जैसे डॉक्टर स्ट्रेंज और टॉप गन: मेवरिक फिल्मों के लिए आप टिकट बुक करवा सकते हैं।

  सिनेमाघरों में लौटी बहार 
बता दें नेशनल सिनेमा डे सिनेमाघरों के सफलतापूर्वक फिर से खुलने के रूप में मनाया जाता और इसके लिए एसोसिशन फिल्म निर्माताओं को शुक्रियाअदा भी करती है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस उन फिल्म देखने वालों के लिए भी एक निमंत्रण है, जिन्होंने अभी तक अपने आस-पास के थिएटर्स में वापसी नहीं की है। इससे पहले अमेरिका की फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशन ने भी मूवी गोवर्स के लिए ऐसी ही घोषणा की थी। नेशनल सिनेमा डे के मौके पर टिकट के दाम 9 डॉलर से घटाकर केवल 3 डॉलर कर दिए थे। 

From around the web