anant tv

फिल्म जोगी के बारे में बात करते हुए दिलजीत ने कहा

 
as

एक्टर दिलजीत दोसांझ इन दिनों अपनी फिल्म जोगी के प्रमोशन में बिजी हैं। दो साल बाद दिलजीत एक बार फिर से एक्टिंग का जलवा बिखेरते नजर आएंगे। उनकी अगली फिल्म जोगी साल 1984 के दंगों पर आधारित है। एक इंटरव्यू के दौरान दिलजीत ने बताया कि 1984 के दंगों पर फिल्म क्यों बनाई।

 एक इंटरव्यू में दिलजीत दोसांझ से जब पूछा गया कि 1984 के दंगों पर दोबारा फिल्म बनाने के पीछे क्या वजह थी? जिसके जवाब में दिलजीत ने कहा - वह दौर अपने आप में बहुत सी कहानियां समेटे हुए है, फिल्मपंजाब 1984 उस वक्त के पंजाब की कहानी बताती है ,जबकि फिल्म जोगी की कहानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। मुझे लगता है ये वह कहानियां है जिन्हें बाहर आना चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले भी दिलजीत फिल्म पंजाब 1984 में काम कर चुके हैं, जिसकी कहानी साल 1984 के दंगों पर आधारित थी।

फिल्म जोगी के बारे में बात करते हुए दिलजीत ने कहा- फिल्म की रिसर्च के लिए मैंने पर्सनली किसी से मिलकर बात नहीं की। लेकिन उस समय की बहुत सी कहानियां सुनते हुए मैं बड़ा हुआ हूं। मेरा जन्म साल 1984 में पंजाब में हुआ, मेरा जन्म होने से कुछ समय पहले दंगे समाप्त हो चुके थे लेकिन मुझे आज भी याद है बचपन मे अक्सर लोग जब मुझसे उम्र पूछते थे तो मैं कहता था कि मेरा जन्म साल 1984 में हुआ है तो उनका जवाब होता था, अच्छा तू तब का है , उस समय मुझे समझ नहीं आता था कि लोग ऐसा क्यों कहते हैं लेकिन इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस एक साल का हम सभी के जीवन पर कितना गहरा प्रभाव है।

From around the web