anant tv

 "योग केवल एक व्यायाम नहीं है, बल्कि इसमें माइंडफुलनेस, स्पिरिचुअलिटी, शांति और अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अभ्यास शामिल हैं।"

 
इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अभिनेत्री उर्वशी रौतेला कहती हैं, "योग केवल एक व्यायाम नहीं है, बल्कि इसमें माइंडफुलनेस, स्पिरिचुअलिटी, शांति और अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अभ्यास शामिल हैं।"

 शरीर मे एक लौचिक पन आने के लिए स्ट्रेचेस को वर्कआउट रूटीन में शामिल किया जा सकता है, और बॉलीवुड की सबसे कम उम्र की सुपरस्टार उर्वशी रौतेला को उसी के लिए जड़ते देखा गया है। अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को टिनसेल टाउन में सबसे फिट दिवा में से एक माना जाता है, क्योंकि वह अपने फिटनेस रूटीन और वर्कआउट वीडियो की झलक अपने सोशल मीडिया पर साझा करके हमें फिटनेस मोटिवेशन देती है । फिटनेस के प्रति उत्साही अभिनेत्री, उर्वशी, प्रशंसकों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों को एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रेरित करती हैं, एक के बाद एक कठिन से कठिन व्यायाम करती रहती  हैं। वह वास्तव में मानती हैं कि योग स्वस्थ जीवन जीने का तरीका है। उन सभी के लिए जो फिटनेस के मामले में एक्स्ट्रा जाना पसंद करते हैं और एक संपूर्ण शारीरिक व्यायाम जो की कम समय में किया जा सकता है, योग इसका उत्तर है।

इस योग दिवस पर, अभिनेत्री उर्वशी रौतेला अपने प्रशंसकों से जुड़ते हुए कहती हैं, "योग केवल एक व्यायाम नहीं है, बल्कि इसमें माइंडफुलनेस, आध्यात्मिकता और शांति  को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अभ्यास शामिल हैं।"

योग के बारे में अधिक जानकारी देते हुए अभिनेत्री ने कहा, 'योग' शब्द संस्कृत के दो शब्दों 'युज' और 'युजिर' से बना है, जिसका अर्थ है 'एक साथ' या 'एक साथ होना'। योग के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं, जैसे आत्मा, मन और शरीर की एकता; विचारों और कार्यों की एकता, और इसी तरह, योग का अभ्यास करने से असंख्य लाभ होते हैं, जिसमें मानसिक तनाव से राहत, फिजिकल और मेन्टल ताकत बढ़ाना, उनका  संतुलन बनाए रखना, सहनशक्ति में सुधार करना आदि शामिल हैं।"

वह यह भी कहती हैं कि योग ने वास्तव में उन्हें मानसिक तनाव को कुछ हद तक दूर करने में मदद की है और उन्हें अपने विचारों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में भी मदद की है।

From around the web