फिल्म पठान के दुनिया भर में 900 करोड़ से ज्यादा कमाई की

 
shahrukh

Pathaan Box Office Collection Day 17: शाहरुख खान की फिल्म पठान का बॉक्स ऑफिस पर जलवा कायम बना हुआ है। शराज बैनर की तरफ से जारी एक प्रेस नोट के मुताबिक पठान का टोटल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 900 करोड़ रुपय का अकड़ा पार कर लिया है। अगर घरेलू स्तर पर कमाई की बात करें तो भारत में पठान ने कुल ₹558.40 करोड़ रुपये की कमाई की है तो वहीं विदेशों में इस फिल्म ने 342.60 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है।

शाहरुख की फिल्म पठान के ताजे बॉक्स ऑफिस आंकड़े सामने आ गए हैं। फिल्म का कलेक्शन शुक्रवार के दिन धीमा रहा। अभी भी हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली से ये मूवी पीछे है। वर्ल्डवाइड भी फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि ये फिल्म किसी भी समय 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

एक्शन थ्रिलर शाहरुख खान का अनुसरण करता है जो आतंकवादी समूह आउटफिट एक्स को भारत पर हमला शुरू करने से रोकने के लिए निर्वासन से बाहर आता है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी हैं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, "कुल विश्वव्यापी सकल एक अविश्वसनीय ₹901 करोड़ (भारत सकल: ₹558.40 करोड़, विदेशों में: ₹342.60 करोड़) है।" YRF ने यह भी कहा कि पठान हिंदी सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।

इसने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर नंबर भी साझा किए। YRF ने कहा कि भारत में कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 558 करोड़ रुपये है, शुद्ध बॉक्स ऑफिस संग्रह 464.80 करोड़ रुपये है। इसमें कहा गया है कि विदेशों में सकल बॉक्स ऑफिस संग्रह ₹343 करोड़ है। YRF ने पोस्ट को कैप्शन दिया, "पठान के लिए सभी प्यार के लिए पर्याप्त नहीं मिल सकता है।"

From around the web