anant tv

 रूस के तरफ से राजधानी कीव और जापोरीज्जया में भी मिसाइल गिराए गए।

 
sd

रूस-यूक्रेन के बीच जंग अभी भी जारी है। इस बीच रूस ने यूक्रेन पर हमले और तेज कर दिए हैं। गुरुवार को भी रूस ने यक्रेन के कई शहरों पर ताबड़तोड़ मिसाइल अटैक किए और दक्षिण ओडेसा क्षेत्र और निप्रो शहर को अपना निशाना बनाया। यहां एक पावर डिफेंस प्लांट को निशाना बनाया गया। इसके अलावा रूस के तरफ से राजधानी कीव और जापोरीज्जया में भी मिसाइल गिराए गए।

इससे पहले बुधवार को यूक्रेन ने रूस के एक क्रूज मिसाइल को राजधानी कीव के ऊपर हवा में ही मार गिराया था।

स्थानीय लोगों से बंकर में रहने की अपील
ओडेसा के गवर्नर मैक्सिम मार्शेन्को ने गुरुवार को बताया कि रूस ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर मिसाइल अटैक किए। जिसके बाद हवाई हमलों की आशंकाओं के मद्देनजर पूरे देश में सायरन बजने लगे। उधर कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि मध्य कीव क्षेत्र में एयर डिफेंस सिस्टम काम कर रही हैं।

यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में मिसाइल हमलों की आशंका के बीच पोलतावा, खार्कीवस, खमेल्नित्स्की और रिव्ने क्षेत्र के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से बंकर में रहने की अपील की गई है।

निप्रो शहर में रूस ने डिफेंस प्लांट को निशाना बनाया
यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के डिप्टी हेड नकिरिलो टिमोशेंको के मुताबिक निप्रो में भी कई जगहों पर हमले की सूचना मिली। हमले में 14 लोगों की मौत हो गई थी। यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल ने बताया कि रूस ने निप्रो में विशाल पिवडेंमाश डिफेंस प्लांट को निशाना बनाया है। हालांकि, इस हमले में कितना नुकसान हुआ है, उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी।

पिछले मंगलवार को भी दागी गई थीं मिसाइलें

इससे पहले रूस ने पिछले मंगलवार को यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइस गिराए थे। उसने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया था। हमले के दौरान एक मिसाइल पोलैंड की सीमा में भी जा गिरी थी और उसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई थी। पहले इसे रूस का पोलैंड पर हमला माना जा रहा था, लेकिन बाद में पोलैंड के राष्ट्रपति समेत जो बाइडेन और नाटो चीफ ने रूस को क्लीन चिट दे दी। रूस शुरू से ही पोलैंड पर मिसाइलें दागने से इनकार कर रहा था।

From around the web