भेल में निकली सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) की भर्ती, कॉमर्स ग्

भेल में निकली सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) की भर्ती, कॉमर्स ग्रेजुएट के लिए बेहतरीन मौका

 
भेल में निकली सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) की भर्ती, कॉमर्स ग्रेजुएट के लिए बेहतरीन मौका

कॉमर्स ग्रेजुएट के लिए भेल में सरकारी नौकरियां। भारत की अग्रणी इंजीनियरिंग और मैन्यूफैक्चुरिंग कंपनी, भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल या भेल) ने बीकॉम पास के लिए विशेष भर्ती विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार कॉर्पोरेट ऑफिस, पॉवर सेक्टर, इंडस्ट्री सेक्टर समेत देश के विभिन्न शहरों में स्थित भेल की इकाईयों में कुल 40 सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की वेबसाइट, bhel.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल की सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 26 अप्रैल की रात 11.45 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें भेल सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) भर्ती विज्ञापन

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

जानें योग्यता मानदंड

भेल सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) भर्ती विज्ञापन के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 70 फीसदी अंकों से स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कट-ऑफ 60 फीसदी है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार की आयु 1 अप्रैल 2021 को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अर्थात उम्मीदवार का जन्म 1 अप्रैल 1994 के पहले नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी, एससी, एसटी और अन्य उम्मीदवारों के लिए छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

ऐसे होगा चयन

भेल सुपरवाइजर ट्रेनी (फाइनेंस) पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और सामूहिक चर्चा के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया के पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ग्रुप डिस्कशन में सफल घोषित उम्मीदवारों को परीक्षा के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार अतिम रूप से चयनित किया जाएगा।

From around the web