anant tv

अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल नैचुरली शाइन करें तो आप शैंपू में चीनी मिलाकर लगाएं

 
as

गर्मी के मौसम में एक तरफ जहां स्किन पर टैन हो जाती है तो वहीं पसीने की समस्या भी काफी बढ़ जाती है। जिस तरह बॉडी से ज्यादा पसीना अच्छा नहीं होता है उसी तरह से बालों से पसीना आना भी आपके बालों को खराब कर सकता है। इससे आपके बालों से बदबू की समस्या भी हो जाती है। बालों में पसीना आने के कारण ड्रेंडफ की समस्या भी होने लगती है इसलिए जरूरी है कि आप अपने बालों की केयर अभी से शुरू कर दें। अगर आपको भी यह समस्याएं हैं तो आज हम आपको इसका हल भी बताएंगे।

शैंपू में डालकर लगाएं यह एक चीज
गर्मी के मौसम में अब आपको हफ्ते में दो से तीन बार तो हेड जरूर वॉश कर लेना चाहिए क्योंकि तभी आपके बाल हेल्दी रहेंगे। अब आपको बता दें कि आप शैंपू में एक चम्मच चीनी डालकर लगाएं। जी हां वही ज्यादा चीनी खाना सेहत के लिए भले ही नुकसानदेह होती है, लेकिन बालों के लिए ये बहुत अच्छी होती है। स्किन स्पेशलिस्ट डॉ फ्रांसिस्का का कहना है कि शैंपू में चीनी मिलाने से बाल सही तरह से साफ होते हैं और साथ ही हेल्दी भी।

शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने के फायदे
बालों की होगी ग्रोथ:
 शैंपू में चीनी मिलाने के कई फायदे हैं। चाहे आज कल ट्रेंड छोटे बालों का है लेकिन लड़कियों को अंदर ही अंदर से लंबे बाल चाहिए होते हैं। ऐसे में शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने से आपको काफी फायदे होंगे। इससे आपके बालों की ग्रोथ भी होगी। आपको करना बस इतना है कि आप जो भी शैंपू लगाती हैं उसमें आप एक चम्मच चीनी डाल दें और फिर इसे लगाएं।

बेजान बाल होंगे हेल्दी: गर्मीयों के कारण अगर आपके बाल बेजान हो गए हैं और रूखे भी लगते हैं तो आप शैंपू में चीनी डालकर लगाएं। इससे आपको बाल हेल्दी और एक दम मोटे हो जाएंगे।

बालों को मिलेगा नेचुरल माइश्चराइज: अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल नैचुरली शाइन करें तो आप शैंपू में चीनी मिलाकर लगाएं। इससे आपको बाल एक दम शाईनी होंगे और उन्हें नेचुरल माइश्चराइज भी मिलेगा। विशेषज्ञ भी कहते हैं कि बालों में चीनी लगाने से आपको खूबसूरत और नेचुरल लुक मिलती है।

स्किन पर नहीं होगी समस्या: शैम्पू में चीनी मिलाने का एक और फायदा है। स्कैल्प का रूखापन डेड स्किन सेल्स को बनाता है कईं बार बाजारी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के कारण और बालों में पसीना आने के कारण स्कैल्प पर रैशे या फिर दानें हो जाते हैं और चीनी ऐसी समस्या का भी हल करती है। इसके इस्तेमाल से आपके बाल एक दम हेल्दी रहेंगे और उस पर किसी भी तरह का इंफेक्शन भी नहीं होगा।

बाल होंगे सॉफ्ट: शैंपू लगाने से आपके बाल कुछ ही देर के लिए सिल्की रहते हैं लेकिन इसके बाद आपके बाल एक दम झाड़ू जैसे बन जाते हैं इसलिए अगर आप यह प्रॉब्लम नहीं चाहते हैं तो आप आज से ही शैंपू में चीनी मिलाकर लगाएं। इससे आपकी यह समस्या भी दूर होगी।

डैंड्रफ भी होगा दूर: गर्मियों में बालों में पसीना आने के कारण ड्रैंडफ की समस्या हो जाती है। बार बार सिर पर खुजली होने के कारण भी आपको कईं बार शर्मिंदा होना पड़ता है। इसलिए अगर आप इस समस्या से बचना चाहते हैं तो आप शैंपू में चीनी लगाकर सिर धोएं। आपको हफ्ते 2 हफ्ते में ही इसका असर देखने को मिलेगा।

From around the web