anant tv

 इस पैकेज में आप ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं। यह यात्रा पूरे 9 दिनों की होगी। इसका न्यूनतम किराया 21390 रुपए है।

 
shiv

धार्मिक तीर्थयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। अगर आप भी इस साल कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो रेलवे आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। इस पैकेज में आप ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं। यह यात्रा पूरे 9 दिनों की होगी। इसका न्यूनतम किराया 21390 रुपए है। खास बात यह है कि इसमें आपको रहने और खाने की सुविधा फ्री में मिलेगी।आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि अब आप 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर सकते हैं। आपकी यात्रा जयपुर से शुरू होगी। रेलवे ने कहा है कि धार्मिक यात्रा के लिए आपके पास अच्छा मौका है.

आइए पैकेज के विवरण की जांच करें-
>> पैकेज का नाम - 05 ज्योतिर्लिंग यात्रा
>> टूर पैकेज कब तक का होगा- 8 रातें/9 दिन
>> दर्शन की तारीख- 4 फरवरी 2023
>> यात्रा कार्यक्रम - जयपुर - नासिक - औरंगाबाद - पुणे - द्वारका - वेरावल - जयपुर
>> सीटों की संख्या - 600 (स्टैंडर्ड - 300, सुपीरियर - 300)
>> बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग प्वाइंट - जयपुर - अजमेर - भीलवाड़ा - चंदेरिया - उदयपुर

इसका कितना मूल्य होगा
इस पैकेज में आने वाले खर्च की बात करें तो स्टैंडर्ड कैटेगरी में सिंगल ऑक्यूपेंसी का किराया 27810 रुपए प्रति व्यक्ति, डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 21390 रुपए है। वहीं, सुपीरियर कैटेगरी की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए किराया 31500 रुपये प्रति व्यक्ति होगा, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 24230 रुपये किराया देना होगा.

बच्चों का किराया कितना होगा
बच्चों की बात करें तो सुपीरियर कैटेगरी में 5 से 11 साल के बच्चे के लिए प्रति व्यक्ति 21,810 रुपये खर्च होंगे। वहीं, मानक श्रेणी में प्रति व्यक्ति 19260 रुपये खर्च किए जाएंगे।

From around the web