anant tv

20 जनवरी 2023 माघ कृष्ण त्रियोदशी/चतुर्दशी शुक्रवार दैनिक राशिफल एवं शुभ समय सहित

 
vadic astro

सौजन्य से काल साधक श्री महाकाल अवंतिका (उज्जैन)

श्री श्री नल नाम संवत्सरे श्री श्री विक्रमी संवत 2079 श्री शक संवत 1944 माघ कृष्ण त्रियोदशी/चतुर्दशी शुक्रवार, ईस्वी 20 जनवरी 2023, श्री सूर्य नारायण उत्तरायण, शिशिर ऋतु।

राहुकाल प्रातः 11 बजकर 12 मिनट से 12 बजकर 32 मिनिट तक रहेगा एवं दिशाशूल पश्चिम मे रहेगा।

अभिजीत मुहूर्त मध्याह्न 12 बजकर 10 मिनट से 12 बजकर 53 मिनट तक।

त्रियोदशी  तिथि प्रातः 10 बजकर 02 मिनट तक उपरांत चतुर्दशी तिथि रहेगी।

मूल नक्षत्र मध्याह्न 12 बजकर 40 मिनट तक उपरांत पूर्वाषाढ़ नक्षत्र रहेगा।

व्याघात योग सायं 18 बजकर 55 मिनट तक उपरांत
हर्षण योग रहेगा।

वनिज करण प्रातः 10 बजकर 02 मिनिट तक उपरांत विष्टि करण रहेगा।

01 जनवरी से 31 जनवरी के व्रत एवं त्योहार

20 जनवरी - मासिक शिवरात्रि
21 जनवरी - माघ (मौनी) आमावस्या
22 जनवरी - माघ गुप्त नवरात्रि प्रारंभ
26 जनवरी - बसंत पंचमी ( सरस्वती पूजा)
28 जनवरी - रथ सप्तमी 
30 जनवरी - माघ गुप्त नवरात्रि समाप्त

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय
चर 07 बजकर 14 मिनट से 08 बजकर 33 मिनट 
लाभ 08 बजकर 33 मिनट से 09 बजकर 53 मिनट तक।
अमृत 09 बजकर 53 मिनट से 11 बजकर 12 मिनट तक।
शुभ 12 बजकर 32 मिनट से 13 बजकर 51 मिनट तक।

आज का चंद्रबल मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुंभ और मीन राशि पर शुभ एवं श्रेष्ठ रहेगा

चंद्रमा दिन रात धनु राशि पर संचार करेगा।

मेष- पद प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता और उत्साह का माहौल रहेगा। वार्ताओं में समर्थन पाएंगे। पैतृक मामले पक्ष में रहेंगे। सृजनशीलता बढ़ेगी। जिद और जल्दबाजी से बचें। दिन श्रेष्ठ।

वृष- भाग्य की प्रबलता से सभी कार्य बनेंगे। बेहतर निवेश की संभावना बनेगी। रिश्तों में शुभता का संचार रहेगा। खर्च पर ध्यान दें। भ्रमण मनोरंजन में रुचि लेंगे। दिन सामान्य से शुभफलकारक। मनोबल बढ़ेगा।

मिथुन- कार्य व्यापार में अप्रत्याशित लाभ की संभावना बनी हुई है। लक्ष्य के प्रति समर्पित रहें और हर हाल काम बनाने की सोच रखें। दिखावा और बड़बोलेपन से बचें। दिन सामान्य से शुभ फलकारक। विनम्रता बढ़ाएं।

कर्क- नेतृत्व क्षमता बढ़त पर रहेगी। प्रबंधन से जुड़े कार्यों को गति मिलेगी। सबको साथ लेकर चलने से अधिक लाभ होगा। पद प्रतिष्ठा बढ़त पर रहेगी। दिन श्रेष्ठ फलकारक। सक्रियता बनाए रखें।

सिंह- भ्रमण मनोरंजन में रुचि लेंगे। सफलता का प्रतिशत उम्मीद से अच्छा रहेगा। भाग्य की प्रबलता का लाभ उठाएं। कर्मठता बढ़ेगी। संबंधों में संतुलन रखें। दिन उत्तम फलकारक। शुभ सूचना मिल सकती है।

कन्या- प्रेम संबंधों में नेह और विश्वास बढ़ेगा। त्याग और पवित्रता पर जोर देंगे। अप्रत्याशित घटनाक्रम से बचने के लिए अनुशासन बनाए रखें। अपनों का समर्थन बना रहेगा। दिन सामान्य से शुभफलकारक।

तुला- निजी जीवन में सुख सौख्य सौंदर्यबोध बढ़ेगा। साथी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। बड़ों की बातों पर ध्यान दें। सबको साथ लेकर आगे बढ़ने की सोच रखें। दिन उत्तम फलकारक। जल्दबाजी न दिखाएं।

वृश्चिक- आत्म अनुशासन और तर्क क्षमता बढ़ेगी। विपक्ष को पीछे हटने को मजबूर करेंगे। सफलता का प्रतिशत मेहनत के बराबर बना रह सकता है। धैर्य बढ़ाएं। खर्च पर ध्यान दें। उधार से बचें।

धनु- संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। घर परिवार में उत्सव आयोजन की रूपरेखा बनेगी। मेलजोल बढ़ाने में रुचि लेंगे। मित्रों का साथ और समर्थन मिलेगा। प्रतिभागी बेहतर करंेगे। दिन उत्तम फलकारक।

मकर- प्रोफेशनल्स उम्मीद से अच्छा परफोर्म करेंगे। शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे। प्रभाव और पूछपरख बनी रहेगी। पारिवारिक मामलों में धैर्य से काम लें। सुनना सीखें। दिन शुभ फलकारक। जिद से बचें।

कुंभ- सामाजिक गतिविधियों में उत्साह से भाग लेंगे। बंधुजनों का साथ और समर्थन मिलेगा। शुभ सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ा हुआ रहेगा। आस्था और आत्मविश्वास से संभव होगा। खर्च पर ध्यान दें। दिन शुभ।

मीन- आर्थिक मामलों में बेहतर बने रहेंगे। अच्छी आय के साथ संग्रह पर भी ध्यान देंगे। रहन सहन आकर्षक रहेगा। वाणी व्यवहार से सभी को प्रभावित करेंगे। निसंकोच आगे बढ़ें। रास्ता स्वयं संवरता जाएगा।

                      पँ. हरीश शर्मा 
                  *"ज्योतिष मार्तण्ड"
आजीवन सदस्य अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष परिषद, 
                 संयुक्त राज्य अमेरिका
     श्री महाकाल ज्योतिष कार्यालय, जयपुर
          09351303934, 9414041095
        www.mahakaljyotish.com      
#bestastrologer #famousastrologer #jaipurjyotish

From around the web