Anant TV Live

पांच लोगों की कमेटी मेरी कॉम की अध्यक्षता में बनेगी। कुश्ती संघ का कामकाज अब ये निगरानी समिती देखेगी'।

 | 
sd

पहलवानों के धरने के बाद अब सरकार ने कुश्ती संघ का कामकाज देखने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। जिसमें ओलंपियन और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मेरी कॉम को अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति किया है। बता दें कि खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है।

इस दौरान पहलवानों के आरोपों के बाद अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कुश्ती संघ का कामकाज देखने पर प्रतिबंध लगाया गया है। वही अब कमेटी के सदस्यों में ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त, द्रोणाचार्य अवार्डी तृप्ति मुरुगंदे, कैप्टेन राजगोपालन, राधा श्रीमन शामिल हैं।

धरने पर बैठे पहलवानों से केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बात की। जिसके बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि 'बृजभूषण शरण सिंह अपने पद पर काम नहीं करेंगे, उससे दूर रहेंगे। उन पर जो गंभीर आरोप लगे हैं उसकी जांच की जाएगी। हम मेरी कॉम को कमेटी का अध्यक्ष बना रहे हैं। पांच लोगों की कमेटी मेरी कॉम की अध्यक्षता में बनेगी। कुश्ती संघ का कामकाज अब ये निगरानी समिती देखेगी'।

केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा था कि 'कुश्ती महासंघ की सभी गतिविधियों को तब तक के लिए स्थगित किया गया है जब तक कि ओवरसाइट कमेटी औपचारिक रूप से नियुक्त नहीं होती है। इससे पहले सरकार से आश्वासन मिलने के बाद खिलाड़ियों ने शुक्रवार देर रात अपना धरना समाप्त कर दिया था'।

Around The Web

Trending News

You May Also Like