Anant TV Live

छत्तीसगढ़ प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता की शुरूआत हुई

 | 
as
मंगलवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश निशानेबाजी प्रतियोगिता की शुरूआत हुई एक सप्ताह तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के कई निशानेबाज शिरकत करेंगे.प्रतियोगिता की शुरूआत मुख्य अतिथि श्रीमती श्वेता सिन्हा श्रीवास्तव(खेल संचालक, छत्तीसगढ़ शासन )ने किया. उन्होने शूटिंग के सभी रेंज को गौर से देखा और स्वंय शूटिंग ट्रायल से प्रतियोगिता की शुरूआत की. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्वेता सिन्हा ने जिंदल गु्रप द्वारा एक नयी शूटिंग अकादमी नया रायपुर में जल्द खुलने की उद्घोषणा की जिसमे की ट्रेनिंग के साथ साथ प्रतियोगिताओ का भी आयोजन किया जायेगा जिससे प्रदेश के निशानेबाजों को प्रदेश में ही रह कर ट्रेनिंग का लाभ मिल सकेगा .जाने-माने उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) के सौजन्य से हो रही इस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर ब्यूरो आॅफ सिविल एविएशन सिक्यूरिटी के रीजनल डायरेक्टर वीएस मीणा, जेएसपी के प्रेसिडेंट प्रदीप टंडन, राष्ट्रीय रायफल संघ के मनीष गिरि और अन्नू शर्मा सहितअनेक गण्यमान्य व्यक्ति की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

छत्तीसगढ़ प्रदेश रायफल एसोसिएशन के महासचिव राकेश गुप्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन के रायपुर स्थित माना शूटिंग रेंज में शुरू हुई यह राज्यस्तरीय निशानेबाजी प्रतियोगिता 13 सितंबर तक चलेगी। इस प्रतियोगिता में सफल होने वाले निशानेबाज ईस्ट जोन और प्री-नेशनल अखिल भारतीय जीवी मावलंकर निशानेबाजी प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

गुप्ता ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर की प्रतिभाएं भाग ले रही हैं। इसमें 50 मीटर, 25 मीटर और 10 मीटर की रायफल शूटिंग के अलावा पिस्टल की प्रतियोगिताएं भी आयोजित होंगी। यह प्रतियोगिता पुरुष, महिला संवर्गों में अलग-अलग उम्र समूहों को आधार बनाकर एनआरएआई मैचबुक-2022 के मानदंडों के अनुसार आयोजित कराई जा रही है। उद्घाटन अवसर पर मंच संचालन दुर्गेश वशिष्ट ने किया।

Around The Web

Trending News

You May Also Like