anant tv

पुर्तगाल के कप्तान और आधुनिक समय के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की खेल क्षमता का हर कोई दीवाना है।

 
sd

कतर में फीफा विश्वकप 2022 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट के शुरुआत में ही हमें 2 बड़े उलटफेर भी देखने को मिले हैं। मंगलवार को सऊदी अरब ने 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को हराकर पहला बड़ा उलटफेर किया और उसके अगले ही दिन जापान ने 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को पटखनी देकर सनसनी मचा दी। इस समय पूरी दुनिया के फुटबॉल फैंस फीफा विश्वकप की खुमारी में हैं। सभी लोग अपने-अपने चेहते फुटबॉलर को खेलते हुए देखने के लिए बेताब हैं। खासकर 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर उनके देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के फुटबॉल फैंस की निगाहें हैं।

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) :

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी के चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं। लियोनेल मेस्सी पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि क़तर विश्वकप उनके करियर का आखिरी विश्वकप होगा और इस विश्वकप को जीतकर वह अपना सपना पूरा करना चाहते हैं। ऐसे में फैंस आखिरी बार लियोनेल मेस्सी को विश्वकप में खेलते हुए देखने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) :

पुर्तगाल के कप्तान और आधुनिक समय के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की खेल क्षमता का हर कोई दीवाना है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉलर में से एक रोनाल्डो पर भी पूरी दुनिया की निगाहें रहेगी। फैंस को उम्मीद है कि इस बार रोनाल्डो अपनी टीम को विश्वकप में जीत जरुर दिलाएंगे।

नेमार (Neymar) :

फीफा वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 5 ख़िताब जीतने वाले ब्राजील को यदि एक बार फिर से यह ख़िताब अपने नाम करना है तो उसके लिए नेमार का अच्छा खेलना सबसे जरूरी है। नेमार ने अब तक ब्राजील के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि वह ब्राजील को छठी बार विश्वकप चैंपियन जरूर बनाएंगे।

काइलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) :

मौजूदा चैंपियन फ्रांस के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक काइलियन एम्बाप्पे पर अपनी टीम के ख़िताब का बचाव करने का दमोरदार है। साल 2018 की विजेता फ्रांस की टीम का हिस्सा रहे एम्बाप्पे ने अब तक फ्रांस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में फैंस को उनसे इस बार भी पूरी उम्मीदें हैं।

हैरी केन (Harry Kane) :

फुटबॉल प्रेमियों के बीच हैरी केन किसी पहचान के मोहताज नहीं है। साल 2018 के फीफा विश्वकप में हैरी केन ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। हैरी केन ने उस विश्वकप में 6 गोल के साथ गोल्डन बूट अपने नाम किया था। हालांकि उनकी टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी। ऐसे में हैरी केन इस बार अपनी टीम को विजेता बनाना चाहेंगे।

From around the web