anant tv

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी 16 टीमों के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया

 
As

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का बिगुल बजा दिया है. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने पिछला वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था.

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी 16 टीमों के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके तहत भारतीय टीम को दो वॉर्म-अप मैच खेलने होंगे. यह वॉर्मअप मैच 10 से 19 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. सभी मैच मेलबर्न और ब्रिस्बेन में खेले जाएंगे.

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड से भिड़ना है

आईसीसी के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी 16 टीमों के बीच 10 दिन में 15 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे. इस दौरान भारतीय टीम को पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 17 अक्टूबर को खेलना है. जबकि दूसरा वॉर्म-अप मैच न्यूजीलैंड से 19 अक्टूबर को होगा. दोनों मुकाबले ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में होंगे.

भारतीय टीम को दो वॉर्मअप मैच खेलना है

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 17 अक्टूबर – गाबा
    भारत बनाम न्यूजीलैंड – 19 अक्टूबर – गाबा

दो राउंड में होंगे सभी वॉर्म-अप मुकाबले

आईसीसी ने वॉर्मअप मैचों को भी दो राउंड में आयोजित किया है. पहले राउंड में वॉर्म-अप मैच खेलने वाली टीमें अपने मुकाबले 10 से 13 अक्टूबर के बीच खेलेंगी. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड और जंक्शन ओवल में होंगे.

साथ ही जिन टीमों ने डायरेक्ट ग्रुप-12 के लिए क्वालिफाई किया है, उन्हें अपने वॉर्मअप मैच 17 से 19 अक्टूबर के बीच ब्रिस्बेन में खेलना है. वॉर्मअप मैच को इंटरनेशनल मैचों का दर्जा प्राप्त नहीं रहेगा.

टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल इस तरह होगा

टी-20 वर्ल्डकप 2022 के मेन टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर (रविवार) से होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 13 नवंबर (रविवार) को खेला जाएगा. कुल 16 टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में इसका आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि साल 2021 में हुए टी-20 वर्ल्डकप का आयोजक भारत था, लेकिन यह वर्ल्ड कप यूएई में आयोजित किया गया था. इस वर्ल्डकप को ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, जो कि उसका इस फॉर्मेट में ये पहला खिताब था.

From around the web