anant tv

टी20 बल्लेबाजों के लिए टॉप रैंकिंग में आने के लिए कोहली के पास अच्छा मौका है

 
as
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में अपने शतक के कारण ICC टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. वह 14 पायदान ऊपर चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने लगभग तीन वर्षों के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया, जो अफगानिस्तान के खिलाफ आया. उन्होंने पूरे एशिया कप में 276 रन बनाए.

शतक के बाद कोहली की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल

टी20 बल्लेबाजों के लिए टॉप रैंकिंग में आने के लिए कोहली के पास अच्छा मौका है, क्योंकि एशिया कप के दौरान फॉर्म में लौटने के बाद वह कम से कम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (सात स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर) और श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (34 स्थान की बढ़त के साथ 34वें स्थान पर) ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अच्छी बढ़त हासिल की.

हसरंगा गेंदबाजी रैंकिंग में छठे स्थान पर

श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को भी एशिया कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया, वह ऑलराउंडरों की लिस्ट में टॉप पांच में आ गए हैं. एशिया कप में 'प्लेयर आफ द टूर्नामेंट' चुने जाने के बाद श्रीलंका के मैच विजेता हसरंगा गेंदबाज रैंकिंग में तीन पायदान के सुधार से छठे स्थान पर और ऑलराउंडर सूची में सात पायदान के सुधार के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए.

भुवनेश्वर कुमार टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल

टी20 गेंदबाजों की लिस्ट में, भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (चार स्थान की बढ़त के साथ सातवें पायदान) और पाकिस्तान की जोड़ी हारिस राउफ (नौ स्थान ऊपर चढ़कर 25वें स्थान पर) और मोहम्मद नवाज (सात स्थान की बढ़त के साथ 34वें स्थान) मजबूत प्रदर्शन के बाद सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वालों में से एक थे. नए टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में टॉप 10 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिले, लेकिन हाल ही में तीन मैचों की सीरीज के पूरा होने के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों द्वारा कुछ बड़ी छलांग लगाई गई थी.

From around the web