anant tv

कप्तान हार्दिक पांड्या के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं

 
sd

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तगड़ा दांव खेलते हुए ऋषभ पंत को बतौर ओपनर दूसरे टी20 मैच में उतार दिया. इसके बाद तीसरे टी20 मैच में भी हार्दिक पांड्या ने ऐसा ही किया. हालांकि टीम इंडिया को इससे कोई ज्यादा फायदा नहीं मिला, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं.

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनिंग करवाए जाने पर तगड़ा रिएक्शन दिया है, जो खूब चर्चा भी लूट रहा है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को रोहित शर्मा बनाने की कोशिश कर रही है. बता दें कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा का करियर बचाने के लिए उन्हें मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बना दिया था.

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘तीसरा टी20 मैच ऋषभ पंत के लिए काफी अहम होने वाला है. वास्तव में आप ऋषभ पंत से ओपनिंग इसलिए करवाना चाहते हैं, क्योंकि वह काफी शानदार खिलाड़ी हैं. आप चाहते हैं कि ऋषभ पंत ओपनिंग में अपना बेस्ट प्रदर्शन कर पाएं, जैसा हमने रोहित शर्मा के साथ किया था. क्या हम ऋषभ पंत के साथ भी रोहित शर्मा जैसा करने की सोच रहे हैं?’

बता दें कि ऋषभ पंत के पास मौका है कि वह रोहित शर्मा की तरह ही टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन जाएं. रोहित शर्मा अभी 35 साल के हैं और भारतीय टीम मैनेजमेंट को अभी से ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक खतरनाक ओपनर तैयार करने की जरूरत होगी. ऋषभ पंत अगर ओपनिंग में फिट हो गए तो फिर वह अगले 10-15 साल तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं.

From around the web