anant tv

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन

 
as

एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद रोहित शर्मा की टीम इंडिया अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ अपने घर में टी20 सीरीज खेलेगी। ये सीरीज अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए से पहले टीम को अपनी कॉम्बिनेशन और गलितयों को सुधारने का माैका देगा। इस बीच, पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है। 

नेहरा ने इस टीम में से एक बड़े खिलाड़ी को बाहर रखा और उनका नाम है मोहम्मद शमी। तेज गेंदबाज शमी ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था और नेहरा इस टीम के कोच थे। नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जिन चार तेज गेंदबाजों को भारतीय टीम में चुना है, उनमें जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार शामिल है। नेहरा ने कहा कि शमी ने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर नहीं खींचा क्योंकि वह टेस्ट स्पेशलिस्ट हैं।

उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को विश्व कप के लिए टी20 टीम में एक अन्य स्पिन गेंदबाज के अलावा दो स्पिनरों के रूप में चुना गया है। उन्होंने कहा, "न केवल चहल और जडेजा महत्वपूर्ण हैं, यहां तक ​​कि रवि अश्विन भी महत्वपूर्ण हैं। अगर वह खेलते हैं, तो भी वह प्रभाव डाल सकते हैं।"

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को भारत के टॉप 3 में होना चाहिए और सूर्यकुमार यादव को निश्चित रूप से प्लेइंग XI में होना चाहिए। 

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आशीष नेहरा की 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह , भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा। 

From around the web