anant tv

खेल मंत्री संदीप सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि नूह के युवाओं में खेलकूद की अपार संभावनाएं हैं

 
AS

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को हरियाणा खेल अकादमी की स्थापना के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि देशभर से आने वाले खिलाड़ियों को यहां बेहतरीन प्रशिक्षण दिया जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बनाया जा रहा खेल पुनर्वास केंद्र देश में यह उदाहरण स्थापित करे कि हरियाणा न केवल अपने खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ खेल सुविधाएं प्रदान करता है बल्किचोटिल होने के कठिन दौर में उनका सहयोग भी करता है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हरियाणा खेल पुनर्वास केंद्र के सुचारू संचालन के लिए प्रबंधन को तत्काल आउटसोर्स करने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

बैठक में खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद थे। सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन व्यवस्थाओं को लेकर की सराहना : मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि राज्य ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की सफलतापूर्वक मेजबानी की है। इन खेलों में भाग लेने वाले सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की टीमों ने उपलब्ध करवाई गई विशेष रूप से फिजियोथैरेपिस्ट, खिलाड़ियों की आवश्यकतानुसार आहार, आवास एवं परिवहन सुविधाओं की व्यापक रूप से सराहना की है। केंद्र शासित प्रदेशों सहित 36 राज्यों के सभी खिलाड़ियों ने राज्य द्वारा खेलों के लिए की गई बेहतरीन व्यवस्थाओं और उपलब्ध करवाई गई अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं की भी सराहना की है।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि नूह के युवाओं में खेलकूद की अपार संभावनाएं हैं, जिन्हें खेल गतिविधियों में शामिल करके आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके बाद मनोहर लाल ने संबंधित अधिकारियों को नूह में एथलेटिक ट्रैक और व्यायामशाला स्थापित करने के अवसरों का पता लगाने को कहा ताकि इस क्षेत्र के युवाओं की छिपी क्षमता का दोहन किया जा सके।

From around the web